विपक्ष की तीसरी बैठक से पहले नीतीश का दिल्ली दौरा.

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली जाने वाले हैं. नीतीश कुमार आज ही दोपहर 12.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर जाएंगे और श्रद्धांजलि देंगे.इस  दिल्ली दौरे के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे. नीतीश कुमार विपक्षी गठबंधन के अन्य और नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. I.N.D.I.A की मुंबई बैठक से पहले बिहार सीएम का दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है.

2024 लोकसभा चुनाव में NDA से मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी दलों को नीतीश कुमार एकजुट कर रहे हैं. विपक्षी दलों के इस गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखा गया है. अब तक इस गठबंधन की दो बैठक हो चुकी है. तीसरी बैठक मुंबई में होने वाली है, जिसको लेकर सभी विपक्षी दल तैयारी में लगे हुए हैं. मुंबई में होने वाली बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जा सकता है.

मंगलवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि 2024 में केंद्र की बीजेपी सरकार से ‘मुक्ति’ मिल जाएगी. स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान बिना किसी का नाम लिए कहा था कि हम लोग अपने काम में लगे हुए हैं पर दिल्ली वाला तो केवल अपना प्रचार करता है. मीडिया पर कब्जा है, केवल अपने प्रचार में लगा रहता है, काम थोड़े ही करता है.

NITISH KUMAR