पीएम मोदी बिहार को देगें 3 ट्रेनों की सौगात.

सिटी पोस्ट लाइव : पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.समस्तीपुर रेल मंडल को तीन नई ट्रेन की सौगात देगें. पटना से जोगबनी, सहरसा से जोगबनी और सोनपुर-वैशाली ट्रेन का शुभारंभ 2 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ललित ग्राम स्टेशन पर डेढ़ किलोमीटर लंबा बायपास लाइन के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे.  बेगूसराय जिला से प्रधानमंत्री समस्तीपुर रेल मंडल के तीन ट्रेन का शुभारंभ 2 मार्च 2024 को करेंगे. इन ट्रेनों का परिचालन होने से रेल यात्रियों को राहत मिलेगी.

DRM विनय श्रीवास्तव के अनुसार  यह ट्रेन दानापुर से प्रतिदिन सुबह 6:10 में खुलकर पाटलिपुत्रा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, झंझारपुर, घोघरडीहा, निर्मली, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम, नरपतगंज एवं फारबिसगंज स्टेशनों से रुकते हुए शाम 3:45 में जोगबनी पहुंचेगी. फिर जोगबनी से सुबह 5 बजे में खुलकर पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी सहरसा, सुपौल एवं अररिया जिलों में कुल 332 किलोमीटर की यात्रा तय करते हुए 3:45 दिन में दानापुर पहुंचेगी. इस गाड़ी के शुभारम्भ होने से जोगबनी क्षेत्र के यात्रियों की लम्बे समय से प्रतीक्षारत मांग पूरी होगी.


यह गाड़ी प्रतिदिन सहरसा से रात्रि 11:55 में खुलेगी, जो सुपौल, सरायगढ़, राघोपुर, ललितग्राम के रास्ते होते हुए नरपतगंज एवं फारबिसगंज स्टेशनों पर रुकते हुए सुबह 4:00 बजे जोगबनी पहुंचेगी. फिर जोगबनी से शाम 4:30 खुलेगी. इस गाड़ी के शुभारम्भ होने से कोसी क्षेत्र के यात्रियों की लम्बे समय से प्रतीक्षारत मांग पूरी होगी. उनके लिए फारबिसगंज- जोगबनी के लिए सीधी रेल सेवा सुगम होगी, जो इस क्षेत्र के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए लाभदायक होगा.यह गाड़ी प्रतिदिन सोनपुर से 12:25 में खुलेगी, जो हाजीपुर के रास्ते होते हुए घोसवर, हरौली फतेहपुर, घटारो, लालगंज पकड़ी स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर 2:00 वैशाली पहुंचेगी और फिर वैशाली से 2:25 खुलेगी.

PM MODI