अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी.

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली सरकार के मुखिया अरविन्द केजरीवाल को जेल भजने की तैयारी पूरी हो चुकी है.मनीष सिशोदिया की जमानत कोर्ट से खारिज होने के कुछ घंटे बाद ही अरविन्द केजरीवाल को ईडी का नोटिस मिल चूका है.केजरीवाल  सरकार के में शिक्षा मंत्री आतिशी का मानना है कि  केजरीवाल को 2 नवंबर को गिरफ्तार किया जा सकता है. अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है, तो यह भ्रष्टाचार के आरोपों में नहीं बल्कि इसलिए होगा क्योंकि उन्होंने बीजेपी के खिलाफ बोला है.उन्होंने कहा कि आपने दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो बार और एमसीडी चुनाव में भी बीजेपी को हराया है.

 

सोमवार को ईडी ने केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को सुबह 11 बजे अपने दिल्ली कार्यालय में बुलाया है. यह पहली बार है जब केजरीवाल को ईडी ने बुलाया है. इससे पहले सीबीआई ने उन्हें अप्रैल में इस मामले में पूछताछ की थी. आतिशी ने आगे आरोप लगाया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल करके विपक्षी भारत जोड़ो गठबंधन के अन्य नेताओं और उसके मुख्यमंत्रियों को निशाना बनाएगी. उन्होंने दावा किया, ‘अगली बार वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे उन्हें हरा नहीं पाए हैं. फिर वे तेजस्वी यादव को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे बिहार में गठबंधन को नहीं तोड़ पाए हैं. फिर केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को निशाना बनाया जाएगा.’

 

आतिशी ने दोहराया कि आप के नेता जेल जाने से नहीं डरते. संविधान को बचाने के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल और आप के अन्य शीर्ष नेताओं को जेल में डालने की कोशिश कर रही है. जब भी आम आदमी पार्टी को दबाने और खत्म करने की कोशिश की गई है, तो वह केवल मजबूत होकर उभरी है.आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक और मंत्री गोपाल राय कहा कि पार्टी जनता के लिए काम करती रहेगी. उन्होंने कहा, “अतीत में भी हमले हुए हैं और हम केवल मजबूत हुए हैं. वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहते हैं क्योंकि वे आप को खत्म करना चाहते हैं. उन्होंने आप के विधायकों को तोड़ने की कोशिश की, उनके खिलाफ 170 से अधिक मामले दर्ज किए, लेकिन असफल रहे. आप अपने लिए नहीं बल्कि आम आदमी के लिए काम कर रही है.”

arvind kejariwal