तीन राज्यों के मुख्यमंत्री को जेल भेंजने की तैयारी.

सिटी पोस्ट लाइव : देश के तीन राज्यों के मुख्यमंत्री की गर्दन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.दिल्ली के उप  मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री  अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी की तैयारी चल रही है.शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें बुलाया था.लेकिन  केजरीवाल ने ईडी दफ्तर जाने से मना तो कर दिया. ईडी अब उन्हें किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है.

 

छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर हैं.महादेव बेटिंग ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने शुक्रवार (3 नवंबर) को बड़ा दावा करते हुए कहा कि बेटिंग ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये दे चुके हैं. छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. छत्तीसगढ़ में भी सियासी बिसात बिछ चुकी है. ऐसे में मुख्यमंत्री का नाम सट्टेबाजी करवाने वाले ऐप के प्रमोटर्स के साथ जुड़ना बड़ी बात है.जाहिर है भूपेश बघेल की गर्दन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

 

तीसरे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के निशाने पर हैं. ईडी ने उन्हें अवैध खनन मामले और जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए कईबार समन जारी कर चुकी है.हालांकि हेमंत सोरेन कभी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए.उन्होंने ईडी पर झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश का आरोप लगाकर कोर्ट की शरण ले ली है.जमीन घोटाला मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी अबतक 13 आरोपियों को जेल भेज चुकी है.अब बारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की है.

 

चौथे नंबर पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं.इनके खिलाफ भी ईडी जांच कर रही है.सीबीआई ने इन्हें  रेलवे के लैंड फॉर जॉब स्कैम में आरोपी बना रखा है.अभी जमानत पर हैं.कभी भी ईडी इनके ऊपर अपना शिकंजा कास सकती है.पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं.उनके भाई से ईडी पूछताछ कर सकती है.सूत्रों के अनुसार उनकी गिरफ्तारी के बाद ममता बनर्जी पर भी ईडी का शिकंजा कास सकता है.

ED action against 3 cm