आज औरंगाबाद पहुंचेगी राहुल की न्याय यात्रा .

सिटी पोस्ट लाइव : राहुल गांधी आज गुरुवार को एक बार फिर बिहार पहुंच रहे हैं.वो   भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेने औरंगाबाद पहुँच रहे हैं.वहां से सासाराम और कैमूर होते हुए शुक्रवार को वे उत्तर प्रदेश निकल जाएंगे. बिहार में न्याय यात्रा का यह दूसरा चरण होगा.पहले चरण में राहुल 29 से 31 जनवरी तक सीमांचल के चार जिलों (किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार) का भ्रमण कर चुके हैं. दूसरे चरण की यात्रा वाला परिक्षेत्र शाहाबाद के नाम से ख्यात है और कांग्रेस के लिए सीमांचल की तरह ही उर्वर रहा है.

 

दूसरे चरण की यात्रा में राहुल पहले झारखंड से होते हुए बिहार आने वाले थे. राज्यसभा के लिए सोनिया गांधी के नामांकन के कारण उनके कार्यक्रम में कुछ परिवर्तन हुआ है. अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल दिल्ली से गया हवाईअड्डा आएंगे.वहां से औरंगाबाद तक हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे.उससे आगे की उनकी यात्रा पूर्व निर्धारित काफिले के साथ आगे बढ़ेगी. काफिले में उनकी मोहब्बत की दुकान (आधुनिक सुविधाओं सुसज्जित बस) भी होगी और कई दर्जन कंटेनर भी होंगे, जिनमें पड़ाव स्थल पर राहुल के साथ सहयात्री भी विश्राम करते हैं.

 

पहले औरंगाबाद में रोड-शो भी होना था, जो स्थगित हो गया है. अब वहां गांधी मैदान में जनसभा होगी. राहुल के अलावा खरगे भी उसे संबोधित करेंगे. निवर्तमान उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य से भी कांग्रेस ने मंच साझा करने का आग्रह किया है.

Bharat Jodo Nyay Yatra