RJD की मांग, नीतीश को ही बनना चाहिए PM.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देश का प्रधानमंत्री बनाने के मामले पर एल लम्बी चुप्पी के  बाद  RJD ने नीतीश कुमार को  प्रधानमंत्री बनाये जाने की मांग शुरू कर दी है.उसका कहना है कि बिहार के लोग नीतीश को प्रधानमंत्री पद पर देखना  चाहते हैं.उनमें इसके लिए सभी योग्यताएं हैं.शुक्रवार को राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजद के वरिष्ठ विधायक भाई वीरेंद्र ने  कहा है कि राज्य के लोग 2024 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाहते हैं. यह हमारी भी निजी इच्छा है.

 

उन्होंने कहा कि नीतीश इस पद के योग्य हैं. उन्हें प्रधानमंत्री बनना ही चाहिए.उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि विपक्षी दलों का गठबंधन नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित करने जा रहा है या नहीं. लेकिन, देश को पहला राष्ट्रपति देने वाले राज्य को प्रधानमंत्री का पद मिलना ही चाहिए.उन्होंने दावा किया कि 2024 में केंद्र की सत्ता से भाजपा की विदाई होगी. हम सबने केंद्र की सत्ता से भाजपा को विदा करने का संकल्प लिया है.

 

गौरतलब है कि आईएनडीआईए की पटना में हुई पहली बैठक के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान अपने चिर-परिचित अंदाज में राहुल गांधी को ‘दूल्हा’ बनने के लिए कहा था.लालू की इस बात से सियासी हलकों में यही संदेश गया कि वह राहुल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात कर रहे हैं.इसकी चर्चा सियासी गलियारों में कुछ समय के लिए तेज भी हुई, परंतु आईएनडीआईए की ओर से आधिकारिक तौर पर पीएम पद का कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया. नीतीश कुमार को भी गठबंधन का संयोजक घोषित नहीं किया गया. इसके बाद से अब तक आईएनडीआईए की तीन बैठकें हो चुकी हैं. जदयू के कई नेता नीतीश को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने के योग्य बता चुके हैं.हालांकि, राजद ने अब तक इस पर चुप्पी साधी हुई थी. परंतु ये पहली बार है जब राजद के किसी नेता ने खुलकर नीतीश कुमार का समर्थन किया है.

pm post