‘ठाकुर साहब’ पर RJD में रार, मनोज झा के खिलाफ मोर्चा.

सिटी पोस्ट लाइव :लालू यादव के सबसे करीबी RJD  सांसद मनोज झा के राजपूत समाज पर की गई आपतिजनक टिपण्णी को लेकर घमाशान शुरू हो गया है. राज्यसभा सांसद मनोज झा के संसद में राजपूत समाज को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर JDU के  प्रवक्ता ने सांसद मनोज झा पर बड़ा हमला बोला है. पार्टी ने इसे शर्मनाक और निंदनीय बताते हुए मनोज झा से माफी मांगने की मांग की है.JDU प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा, मनोज झा का राजपूतों के लिए बयान शर्मनाक और निंदनीय है और मनोज झा को अपने बयान के माफी मांगनी चाहिए. अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो राजद आलाकमान कारवाई करे. जदयू प्रवक्ता ने कहा, प्रोफेसर हैं तो इतिहास में ठाकुरों के योगदान भी याद रखना चाहिए. कई लेखकों ने लिखा है मैथिल ब्राह्मण और सांप दिखे तो पहले मैथिल ब्राह्मण को मारें. कोई अगर इसे कहे तो क्या समाज साथ देगा?

यह मामला तब शुरू हुआ जब राजद के विधायक और आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने राजद प्रमुख लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खास सांसद मनोज झा के खिलाफ खुला मोर्चा खोल दिया. चेतन आनंद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख कर मनोज झा को जमकर कोसा है. आनंद मोहन के विधायक बेटे चेतन आनंद ने कहा है कि राजद के सांसद मनोज झा समाजवाद के नाम पर दोगलापन कर रहे हैं.

चेतन आनंद ने फेसबुक पर लिखा है, ”हम ठाकुर साहब हैं. हम सबको साथ लेकर चलते हैं. इतिहास में सबसे अधिक बलिदान हमारा है. समाजवाद में किसी एक जाति को टार्गेट करना समाजवाद के नाम पर दोगलापन के अलावा कुछ नहीं. जब हम दूसरों के बारे में गलत नहीं सुन सकते तो अपने (ठाकुरों) पर अभद्र टिप्पणी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे.” फेसबुक पर ये लिखने के साथ ही चेतन आनंद ने लिखा है-”मनोज झा के विचारों का पुरजोर विरोध.”

manoj JHA