RJD-CONG के बीच हो गया सीट बटवारा .

सिटी  पोस्ट लाइव: बिहार में महागठबंधन की सीटों का बंटवारा आज हो जाने की उम्मीद है.पहले 6 का ऑफर देनेवाले लालू यादव अब 8 सीट देने के लिए तैयार हो गए हैं.लेकिन कांग्रेस 9 सीटों की मांग पर टिकी हुई है. RJD नेता  तेजस्वी यादव मंगलवार देर शाम कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक के आवास पहुंचे.मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा, “हमारा गठबंधन सबसे पुराना है. हम हर परिस्थिति में साथ रहे हैं… हमारा मेन एजेंडा भाजपा को रोकना है, बिहार चौंकाने वाले नतीजे देगा… लेफ्ट पार्टियां, कांग्रेस और RJD मिलकर चुनाव लड़ेंगे. सभी को सम्मानजनक सीटें मिल रही हैं और जल्द ही हम इसकी घोषणा करेंगे”.

टूट की खबरों पर भी तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए  कहा कि सारी खबरें एजेंडा के तहत चलाई जा रही है. हम लोगों में कहीं भी किसी भी चीज को लेकर दरार की बात नहीं आई हैं. गौरतलब है कि  महागठबंधन में  सीटों का बंटवारा हुए वगैर लालू यादव ने अपने प्रत्याशियों को सिंबल बांटने शुरू कर दिए हैं.बिना परामर्श के राजद द्वारा एकतरफा सिंबल बांटे जाने से क्षुब्ध कांग्रेस-जन मुखर होने लगे हैं. औरंगाबाद के बाद राजद ने पूर्णिया से बीमा भारती को सिंबल दे दिया, जबकि ये दोनों सीटें कांग्रेस को अपेक्षित थीं. उसकी दावेदारी की हवा निकालने के उद्देश्य से ही राजद ने अपने प्रत्याशियों को पहले सिंबल दे दिया.

परिस्थिति को भांपते हुए पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने क्रमश: औरंगाबाद और पूर्णिया से चुनाव लड़ने का संकेत दे दिया है.जाहिर है गठबंधन होता भी है तो ईन दो सीटों पर RJD और कांग्रेस के बीच फ्रेंडली मैच हो सकता है.

BIHAR POLITICS