लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे छोटे दल.

पशुपति पारस-उपेंद्र कुशवाहा की ने शुरू की चुनाव की तैयारी, RLJP और RLJD की ये रहेगी रणनीति.

सिटी पोस्ट लाइव : लोक सभा चुनाव को लेकर बिहार के छोटे राजनीतिक दल भी तैयारी में जुट गये हैं. पशुपति पारस की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) ने भी चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है.दोनों ही पार्टियां अपने समाज और क्षेत्र में जनाधार मजबूत करने के लिए  बूथ स्तर तक जाने का मन बनाया है.उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी  रालोजद ने 40 लाख सदस्य बनाने की लक्ष्य रखा है.

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर शनिवार को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा)की  प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई.इसमें जिला, प्रखंड, पंचायत, वार्ड और बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार करते हुए कमेटी बनाने का फैसला लिया गया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने बैठक की अध्यक्षता की.उन्होंने जिला एवं प्रखंड कार्यालय की स्थापना करने का आदेश पार्टी के पदाधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि किसी भी साथी को दल के पदाधिकारी बनाने के पहले 25 प्राथमिक सदस्य नियुक्त कर उसे क्रियाशील बनाना अनिवार्य होगा.

प्रिंस ने कहा कि 23 जून विपक्षी दलों की होने वाली बैठक से कुछ नहीं होगा. विपक्ष के नेताओं को जनता की कोई चिंता नहीं सिर्फ कुर्सी की चिंता है. इनके पास न कोई नीति है और न नियत.2024 में पूर्ण बहुमत से राजग की सरकार बनेगी. बैठक में प्रधान महासचिव केशव सिंह, प्रदेश प्रभारी पूर्व विधायक अनिल चौधरी, अम्बिका प्रसाद बिनू, प्रमोद सिंह, विजय सिंह और प्रवक्ता ललन चंद्रवंशी समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया.

राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) बिहार के जिला अध्यक्षों व जिला संगठन प्रभारियों की बैठक प्रदेश कैंप कार्यालय में संपन्न हुई.अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा तथा संचालन प्रदेश महासचिव सुभाष सिंह चंद्रवंशी ने की.बैठक में यह निर्णय हुआ कि रालोजद बिहार में 40 लाख सदस्य बनाएगा. रमेश सिंह कुशवाहा ने सभी जिलाध्यक्षों को अपने-अपने जिलों में पार्टी की सदस्यता अभियान को तत्परता से चलाते हुए 40 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया.

पार्टी प्रवक्ता रामपुकार सिन्हा ने बताया कि बिहार के सभी जिलों में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन जुलाई के प्रथम सप्ताह से शुरू हो रहा है.पांच जुलाई को मुजफ्फरपुर, छह जुलाई को मधुबनी, सात जुलाई को सीतामढ़ी, आठ जुलाई को पूर्वी चंपारण एवं नौ जुलाई को पश्चिमी चंपारण में सम्मेलन होगा.सम्मलेन का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा करेंगे. रमेश कुशवाहा ने बिहार के सभी प्रखंडों व जिलों में समिति का गठन का गठन करने पर सभी जिलाध्यक्षों को बधाई देते हुए पार्टी की नीति एवं सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया.

LOK SABHA ELECTION