‘ठाकुर विवाद’ में तेजप्रताप यादव की हुई एंट्री.

आजकल के क्षत्रिय बस जाति के नाम परकरते हैं दिखावा, शेयर किया महाभारत का video.

 

 वीडियो शेयर कर बताया क्षत्रिय-ब्राह्मण कनेक्शन

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में ‘ठाकुर विवाद’ थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस विवाद में बिहार सरकार के मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव कूद  पड़े हैं.. तेजप्रताप यादव ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है. यह वीडियो महाभारत काल में अर्जुन और ब्राह्मण के बीच हुए संवाद से जुड़ा हुआ है.इस पोस्ट में तेजप्रताप यादव ने लिखा है कि क्षत्रिय ब्राह्मण की रक्षा हेतु अपने प्राण तक न्यौछावर कर देते हैं. इसका उदाहरण वेद, पुराण और हमारा इतिहास गवाह है.

 

उन्होंने आगे लिखा है कि जब भी ब्राह्मण पर कोई संकट आया है, क्षत्रिय सदैव सबसे पहले आगे रहे हैं और आजकल के क्षत्रिय बस जाति के नाम पर दिखावा करते हैं.तेजप्रताप यादव की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यज्ञ की वेदी के सामने भगवान श्रीकृष्ण और कुछ ब्राह्मण बैठे हुए हैं. बगल में ही एक ब्राह्मण खड़ा हुआ है.इसी ब्राह्मण से अर्जुन का संवाद हो रहा है. ब्राह्मण अपने पुत्रों की रक्षा करने की गुहार लगा रहा है. इस पर अर्जुन उसे आश्वासन देते हुए प्रतिज्ञा ले रहे हैं.

 

वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि अर्जुन वचन देते हुए ब्राह्मण से कहते हैं- मैं तुम्हारी संतान की रक्षा के लिए वचनबद्ध होता हूं ब्राह्मण। मैं करूंगा तुम्हारी सुरक्षा.इस पर ब्राह्मण कहता है कि यदि ऐसा ना हुआ? तुम मेरे पुत्रों की रक्षा ना कर सके तो फिर क्या करोगे?इसके बाद अर्जुन कहते हैं- मैं कुंती पुत्र अर्जुन इस यज्ञ की अग्नि का साक्षी मानकर प्रतिज्ञा करता हूं, यदि मैं इस ब्राह्मण की संतान की रक्षा ना कर पाया तो अग्नि में प्रवेश कर अपने प्राण त्याग दूंगा.

TEJPRATAP YADAV