ललन सिंह और नीतीश कुमार के बीच बढ़ गई है खटास!

सिटी पोस्ट लाइव :मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार के गले राजनीतिक कदम को लेकर सियासी गलियारों में  अटकलबाजी का दौर भी जारी है.बुधवार को कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी पर ललन सिंह ने  कई बार नीतीश कुमार का नाम लिया. नीतीश कुमार को कर्पूरी ठाकुर को मिले ‘भारत रत्न’ के लिए श्रेय भी दिया, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में एक बार फिर उनका नाम नहीं लिया. नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद कर दिया और तारीफ तक की.लेकिन अपनी पार्टी के  पूर्व अध्यक्ष का जिक्र करना जरुरी नहीं समझा.

नीतीश कुमार ने एक बार भी JDU  के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह का नाम नहीं लिया.ललन सिंह ने नीतीश कुमार का मंच से कई बार नाम लिया, लेकिन नीतीश ने उनका एक बार भी जिक्र नहीं किया. ललन सिंह ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने का श्रेय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री बनने के समय से ही वह जननायक को भारत रत्न देने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए विधानसभा से प्रस्ताव पारित किया गया.

ललन सिंह ने कहा कि जननायक का निधन सिर्फ 64 वर्ष की उम्र में हो गया था. वह हमारे बीच नहीं हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार उनके सपनों को साकार करने का प्रयास कर रहे हैं. जाति आधारित गणना के बाद पिछड़े-अति पिछड़े को अधिकार संपन्न बनाने का प्रयास किया जा रहा है. स्टेज पर जदयू के 22 दिग्गज नेता मौजूद थे. सीएम नीतीश ने सभी नेताओं का नाम लिया, लेकिन ललन सिंह का एक बार भी जिक्र नहीं किया. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि नीतीश और ललन के रिश्तों में खटास बहुत ज्यादा बढ़ गई है.

JDU CRISIS