परिवारवाद के आरोप का ऐसे जबाब देगा RJD.

सिटी पोस्ट लाइव : आरजेडी अब पीएम मोदी के परिवारवाद वाले हमले का जबाब  परिवारवाद से देने की तैयारी में जुट गया है.आरजेडी ने  बिहार में बीजेपी के परिवारवाद पर हमले की रणनीति बनाई है. लालू यादव ने बीजेपी  के दर्जन भर से अधिक नेताओं की कुंडली तैयार की है जिनका संबंध बीजेपी  से रहा है.बीजेपी  के उन नेताओं को आधार बनाकर आरजेडी  अपना अभियान शुरू करने जा रहा है.

गृह मंत्री अमित शाह के पुत्र जयशाह, राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह, ठाकुर प्रसाद के पुत्र रविशंकर प्रसाद, अश्विनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत, हुकुमदेव नारायण यादव के पुत्र अशोक यादव, सीपी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर, यशवंत सिन्हा के पुत्र जयंत सिन्हा, वेद प्रकाश के पुत्र पीयूष गोयल, सुषमा स्वराज की पुत्री बांसुरी स्वराज, आरके सिन्हा के पुत्र ऋतुराज सिन्हा और शकुनी चौधरी के पुत्र सम्राट चौधरी समेत अन्य नेताओं को आधार बनाकर आरजेडी बीजेपी को अब घेरेगी.

आरजेडी के अनुसार बीजेपी  में इन चेहरों के अलाव दूसरे भी कई चेहरे हैं जो पार्टी में परिवारवाद की राजनीति की वजह से हैं. ऐसे नेताओं के नाम जन-जन को बताने के लिए राजद ने पूरे राज्य में पोस्टर वॉर शुरू करने की तैयारी में है. अभियान के जरिये यह बताया जाएगा कि परिवारवाद को लेकर आरोप लगाने वाले इससे अछूते नहीं हैं.पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोस्टर में सभी नेताओं और बाप-दादा के सहारे राजनीति में आए उनके वंशजों के नाम गिनाए जाएंगे. सूत्रों की माने तो एक से दो दिन के अंदर पार्टी अपना यह अभियान शुरू करेगी और चुनावी सभाओं में भी इन नामों को जनता के सामने दोहरा कर यह बताया जाएगा कि लालू प्रसाद ने कुछ भी गलत नहीं कहा.

आरजेडी  के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद और चितरंजन गगन और भाई अरुण ने शुक्रवार को कहा कि जो दूसरे को उसका गिरेबान दिखाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें पहले अपनी गिरेबान में झांकना चाहिए. छलनी अगर सूप को कोसने लगे तो यह अच्छा संकेत नहीं. इन नेताओं ने कहा कि बीजेपी  जिस जुबान में बात करेगी आरजेडी  उसी जुबान में जवाब देगा. परिवारवाद के साथ ही महंगाई को भी आरजेडी बीजेपी  पर हमला तेज करेगा.जनता को उनकी कथनी और करनी से परिचित कराएगा.

LALU YADAV