मुखिया का पद छोड़कर टुनटुन पासवान बन गए शिक्षक.

सिटी पोस्ट लाइव : मुखिया बनने के लिए लोग लाखों रूपये कह्र्च करते हैं.मुखिया बनते ही लोग स्कूटर से एसयूवी की सवारी करने लगते हैं.लेकिन बिहार के एक युवक  टुनटुन पासवान  ने मुखिया का पद छोड़कर सरकारी शिक्षक की नौकरी कर ली है. बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त कर इंटर स्तरीय माध्यमिक विद्यालय में वाणिज्य संकाय में शिक्षक पद पर चयनित हुए होने के बाद  बेगूसराय जिले के  कादराबाद पंचायत के मुखिया टुनटुन पासवान ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के बाद वे तत्काल जिला शिक्षा सह प्रशिक्षण संस्थान, शाहपुर बेगूसराय में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कादराबाद पंचायत के मुखिया पद पर चुनाव जीतने के बाद पंचायत के विभिन्न स्कूलों में शिक्षा के स्तर को देखकर उन्होंने छात्रों के भविष्य संवारने का निर्णय लिया.मुखिया रहते हुए उन्होंने बीएड का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद एसटीईटी परीक्षा उत्तीर्ण कर मुखिया पद की जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे रहे.

प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी विश्वनाथ कुमार ने बताया कि कादराबाद पंचायत के मुखिया के शिक्षक पद पर चयन के पश्चात उन्होंने अपना इस्तीफा तत्काल जिला पंचायती राज पदाधिकारी को सौंपा है.पंचायती राज अधिनियम के तहत इस्तीफा सौंपने की तिथि से सात दिनों के अंदर इस्तीफा वापस लेने का समय बीतने के बाद उप मुखिया को प्रभार सौंप दिया जाएगा.

BPSC Teacher Recruitment