‘दिल्ली पर कब्जा करना है, अब नीतीश को देगें धक्का.

सिटी पोस्ट लाइव :बहुत दिन बाद लालू यादव अपने पुराने अंदाज में दिखे.RJD  की ओर से पटना में आयोजित जन विश्वास रैली में  लालू प्रसाद ने देशी अंदाज में देर तक लोगों को संबोधित किया.उन्होंने लोक सभा की लड़ाई को मंडल बनाम कमंडल बनाने की पूरी कोशिश की. उन्होंने मंडल कमीशन की रिपोर्ट, दलित-पिछड़ों को वोट का अधिकार देने के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार पर अपने तेवर दिखाए और कहा, कौन है ये मोदी? है क्या चीज है मोदी?लालू यादव ने दावा किया कि इसे (मोदी सरकार को) 2024 में उखाड़ फेकेंगे. उन्होंने गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास रैली के मंच से लोगों का आह्वान किया कि दिल्ली पर कब्जा करना है तैयार हो जाइये.

लालू प्रसाद ने पुराने दौर को याद किया और कहा लोकतंत्र में हमें वोट देने के अधिकार मिले हैं, लेकिन 1990 के पहले गरीबों- दलितों और पिछड़ों से यह अधिकार छीन गया था. इन्हें वोट नहीं देने दिया जाता था. सामंती विचारधारा के लोग अपने घर के दरवाजे पर मतदान केंद्र बनवाते थे.गरीबों के वोट पर डाका डालते थे. 1990 में हमारी सरकार बनने के बाद उन्हें वोट देने का अधिकार दिया. उन्हें अधिकार दिलाए. मंडल कमीशन लागू कराया उसी की बदौलत आज बड़ा आदमी गरीबों का आंख नहीं दिखा सकता.

आज सत्ता में पिछड़े वर्ग के लोगों का सत्ता पर कब्जा होने लगा. आज हर दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक सत्ता के दरवाजे पर खड़ा है. मोदी सरकार वार करतें हुए लालू बोल, क्या है यह मोदी? आजकल मेरे परिवार पर हमला करता है. बताओ उन्हें संतान नहीं हुई तो मैं क्या करुं?उन्होंने मोदी के हिंदु होने पर सवाल उठाए और कहा मोदी की मां मरी तो इन्होंने अपने बाल नहीं कटाए. अध्योध्या में प्राण प्रतिष्ठा करते हैं तो क्या अब तक प्रतिमा में प्राण नहीं थे क्या?

लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार ऐसा प्रदेश है जहां एक से एक सूरमा पैदा हुए. बिहार की हवा में वह दम है कि बिहार यदि कोई फैसला ले ले तो पूरा देश उसका अनुकरण करता है.लालू प्रसाद ने भीड़ का आह्वान करते हुए कहा कि ठान लीजिए के आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को नेस्तानाबूद कर देंगे. लोगों के हाथ उठवाये और कहा कि दिल्ली पर कब्जा करना है तैयार बाड़ा न? उन्होंने कहा लोग हाथ उठाए रखें जब तक नरेन्द्र मोदी देख न ले.

लालू ने कहा हम बीमार जरूर हैं, लेकिन आज के समय नहीं. तेजस्वी की सराहना करते हुए कहा वे अच्छा काम कर रह हैं. उन्होंने गरीबों को ताकत दी है रोजगार और नौकरी दी है.नीतीश कुमार को लेकर लालू ने कहा नीतीश पलटू राम हैं. उन्होंने दोबारा पलटना नहीं चाहिए था. हमसे और तेजस्वी से गलती हो गई. नरेन्द्र मोदी के पैरों के नीचे चले गए हैं. पता नहीं उन्हें कौन कौन सी बीमारी हो रही है.ये भीड़ देखकर और कई बीमारी उन्हें हो जायेगी.

LALU YADAV