कांग्रेस के कौन दो विधयक बननेवाले हैं मंत्री?

सिटी पोस्ट लाइव :बहुत जल्द नीतीश कैबिनेट का विस्तार होनेवाला है.नीतीश कैबिनेट में कांग्रेस कोटे से दो और विधायक शामिल होंगे. 23 जून को हुई विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी और नीतीश कुमार के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर बात हुई है. इसके बाद कांग्रेस पार्टी का  कोटा बढ़ने पर सहमति बनी है.वर्तमान में कांग्रेस कोटे से दो मंत्री हैं, जिसमें आफाक आलम और मुरारी गौतम शामिल हैं. इसमें आफाक मुस्लिम तो मुरारी दलित चेहरा हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा कि कांग्रेस कोटे से दो और लोग मंत्रिमंडल में शामिल होंगे. राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है. जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और कांग्रेस से दो विधायक मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे.कांग्रेस के 19 विधायक हैं. कांग्रेस विधायकों की संख्या बल के हिसाब से दो और मंत्री पद की मांग कर रही है. हालांकि, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि एक और मंत्री पद कांग्रेस को दिया जाना है, लेकिन विपक्षी एकता की बैठक के बाद कहा जा रहा है कि कांग्रेस को दो और मंत्री पद दिया जाएगा.

दो मंत्री पद के लिए कांग्रेस में जिन नामों की चर्चा सबसे ज्यादा है उसमे  आनंद शंकर, विजेंद्र चौधरी, समीर सिंह, विजय शंकर दुबे और डॉ. मदन मोहन झा शामिल हैं. आनंद शंकर और समीर सिंह राजपूत तो विजेंद्र चौधरी पिछड़ी जाति से आते हैं. विजय शंकर दुबे और डॉ. मदन मोहन झा ब्राह्मण हैं.

BIHAR CONGRESS