फिर बिहार आएंगे आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री.

सिटी पोस्ट लाइव :  बागेश्वर सरकार के नाम से मशहूर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री फिर से बिहार आ रहे हैं. बागेश्वर सरकार की हनुमंत कथा शीघ्र ही आरा में होगी. बागेश्वर बिहार फाउंडेशन ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात कर हनुमत कथा के लिए समय माँगा है. आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की ये हनुमंत कथा आरा के उदवंत नगर में होगी. आयोजन समिति के प्रमुख विराज बिट्टू ने कहा कि आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है और जल्दी ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री की तरफ से तारीख की भी घोषणा की जाएगी.

गौरतलब है कि बीते 13 से 17 मई के बीच बाबा बागेश्वर ने पटना के नौबतपुर में हनुमंत कथा की थी.उन्हें सुनने और देखने के लिए लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी.आचार्य धीरेंद्र शास्त्री का यह कार्यक्रम काफी विवादों में रहा था क्योंकि बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने उनका विरोध करने व उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी थी. जब बाबा बागेश्वर का पटना आगमन हुआ तो इस पर राजनीति भी खूब हुई. भाजपा नेताओं ने जहां बागेश्वर सरकार के लिए पलक पांवड़े बिछाए, वहीं महागठबंधन की सरकार पर उनके कार्यक्रम को सहयोग नहीं करने के भी आरोप लगे थे.

बाबा बागेश्वर का पांच दिनों का यह दौरा काफी सुर्खियों में रहने के बाद जब 17 मई को संपन्न हुआ था.बाबा ने दुबारा  बिहार आने का ऐलान किया था.अब एक बार फिर जब आरा के उदवंत नगर में उनके द्वारा हनुमंत कथा का कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है.बाबा के  समर्थकों का कहना है कि जब मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बागेश्वर सरकार का समर्थन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं तो बिहार महागठबंधन के नेता क्यों नहीं?

DHIRENDRA SHASTRI