लौंग है रामवाण, हर समस्या हो जायेगी छूमंतर.

सिटी पोस्ट लाइव : लौंग आपका जीवन बदल सकता है. लौंग के  केवल  चिकित्सीय फायदे ही नहीं हैं बल्कि तंत्र और ज्योतिष शास्त्र में भी इसका काफी महत्वपूर्ण होता है.इसके इस्तेमाल से कई परेशानियां को दूर किया जा सकता है.लौंग के इस्तेमाल से राहु- केतु के प्रभाव को भी नष्ट किया जा सकता है. ऐसी मान्यता है कि हर शनिवार को अगर लौंग का दान किया जाए तो राहु का दोष खत्म होता है और घर में खुशहाली आती है.

 

अगर आप शिवलिंग पर लौंग अर्पित करते हैं तथा 40 दिन तक लगातार भगवान भोलेनाथ को लौंग चढ़ाते हैं तो ऐसा करने से आपके सारे बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं. अगर आपका पैसा कहीं उधार में फंस गया है और उसे वापस लेने में आपको परेशानी हो रही है तो लौंग आपके काम आ सकता है. लौंग के इस्तेमाल से आप अपना फंसा हुआ पैसा भी वापस निकाल सकते हैं. इतना हीं नहीं लौंग से कई सारे दोष भी दूर होते हैं.

 

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त मुंह में दो लौंग रखकर निकले और अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए उसे कार्य में सफलता के लिए प्रार्थना करें. ऐसा करने से आपको उसे कार्य में सफलता मिल सकती है.आप अमावस्या या पूर्णिमा के दिन रात के समय 21 लौंग को कपूर में रखकर जला दें और मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए हवन कर करें. ऐसा करने से राहु- केतु का दुष्प्रभाव कम हो जाएगा. जिसके बाद आपका उधार का पैसा वापस आ जाएगा.

 

अगर घर में आर्थिक तंगी रहती है तो माता लक्ष्मी को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग भी पूजा में अर्पित कर दें. इसके अलावा एक लाल रंग के कपड़े में पांच लौंग और पांच कौड़ी बांधकर अपने घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और घर में धन-धान्य की प्राप्ति होती है.

Clove