नंदी बाबा पीने लगे दूध, 24 घंटों से भक्तों में मची है होड़.

लोगों का दावा है कि 24 घंटों तक लोग दूध लाकर पिलाते रहे. कई लीटर दूध नंदी को पिला दिया .

 

सिटी पोस्ट लाइव : श्रावन के पावन महीने में बेगूसराय और समस्तीपुर जिले में चमत्कार सामने आया है.बेगूसराय और समस्तीपुर जिले में  नंदी महाराज दूध और गंगाजल पी रहे हैं. इसे आप चमत्कार कहें, बेगुसराय जिले के खंजापुर पंचायत के वार्ड संख्या-9 स्थित शिव मंदिर में स्थापित नंदी महाराज की मूर्ति को शनिवार अहले सुबह से जल और दूध पिलाने वालों का तांता लग गया.स्थानीय निवासियों का दावा है कि 24 घंटों तक लोग दूध लाकर पिलाते रहे. इस दौरान कई लीटर दूध नंदी की मूर्ति को पिला दिया गया.

बिहार के समस्तीपुर जिले का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें नंदी महाराज जल ग्रहण कर रहे हैं. जल पिलाने वालों की भीड़ भी काफी है. मामला,जिले के मोहिउद्दीननगर का है. जहां भगवान भोलेनाथ के रक्षक नंदी चम्मच से पानी पी रहे हैं. जल पीने की चर्चा जैसे ही जिले में फैली इसके बाद तो लोगों की भीड़ मंदिर में लग गई.बाबा नंदी के जल पीने का वीडियो बना कर सोशल मीडिया वायरल कर दिया.यह मंदिर आस्था का केंद्र बनकर सामने आ गया. 110 वर्ष पुराने इस मंदिर में पहली बार सावन के पहले सोमवार को गाजे-बाजे के साथ भक्तों की भीड़ जुटी.

वायरल वीडियो के बाद अब मंदिर में बाबा नंदी को जल पिलाने के लिए दूरदराज से भी लोग पहुंच रहे हैं. परंतु यह वीडियो को देख कुछ लोग अफवाह बताते हैं तो कुछ लोग इसे आस्था और रहस्य बताते हैं.परंतु मंदिर में बाबा नंदी को जल पिलाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती ही जा रही है. बाबा नंदी के जल पीने के बाद श्रद्धालुओं का दावा है कि 150 वर्ष पुरानी राधा कृष्ण मंदिर में स्थापित नंदी महाराज की मूर्ति उनके हाथों से जल पी रहे है. इन दिनों बाबा नंदी की जल पीने वाली खबर जिले भर में काफी चर्चा का विषय बन गया है.

लोग मंदिर में पहुंचकर बाबा नंदी को जल पिलाने में जुटे हुए हैं. साथ ही कुछ लोग इस वीडियो को देखकर यह भी दावा करते हैं कि इस तरह की पुरानी मूर्तियों में छोटे-छोटे छिद्र होते हैं, जिससे जल बाबा नंदी के मुंह में सटते ही पानी धीरे-धीरे वह छोटे-छोटे छिद्र के जरिए अंदर चला जाता है. जिससे लोगों को यह लगता है कि मूर्ति जल पी रही है. परंतु लोग इस चीज को श्रद्धा से देखते हुए मंदिर में बाबा नंदी को जल पिलाने में लगे हुए हैं.

Nandi Baba started drinking milk