अनुमति नहीं मिली फिर भी गया आ रहे धीरेंद्र शास्त्री.

 

सिटी पोस्ट लाइव :बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने बिहार सरकार को खुली चुनौती दे दी है. बिहार के गया में होने वाले अपनी श्रीमद भगवत कथा के आयोजन पर जिला प्रशासन द्वारा रोक लगाए जाने के आदेश के बाद बाबा ने video जारी किया है.इस video में  पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि पितृपक्ष को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें गया में कथा और दिव्य दरबार लगाने की अनुमति नहीं मिली है क्योंकि भीड़ अधिक हो जाएगी. लेकिन मैं गया जरूर जाऊंगा और वहां एकादश श्रीमद् भागवत कथा का मूल पाठ भी होगा.

उन्होंने कहा कि 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक गया में श्रीमद् भागवत कथा होने वाला था लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के बाद अब मैं अक्टूबर महीने में गया जी जाऊंगा और भगवान के दर्शन कर पितरों की आत्मा की शांति के लिए पाठ करूंगा. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमारे साथ बागेश्वर धाम का शिष्टमंडल भी बिहार के गया जी जाएगा . वहां पर एकादश श्रीमद् भागवत कथा का मूल पाठ भी हम लोग करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने अपनी वीडियो में यह भी कहा कि जो हमारे साथ गया जी चलना चाहता है, वह चल सकता है.

जानकारी के अनुसार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए 1 से 3 अक्टूबर के बीच तीन दिनों के लिए गया आएंगे. संबोधी रिट्रीट में इसके लिए दो हॉल बुक किए गए हैं, जहां पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तीन दिनों तक रुकेंगे. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जब पटना आए थे उसी वक्त उन्होंने गया में श्रीमद् भागवत कथा पाठ करने का ऐलान किया था और इसकी तैयारी शुरू हो गई थी लेकिन पितृपक्ष का हवाला देते हुए जिला प्रशासन ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा और दिव्य दरबार पर रोक लगा दी.

DHIRENDRA SHASTRI