सीधी चाल चलेंगे शनिदेव, किसकी बदलेगी किस्मत?

 

सिटी पोस्ट लाइव : न्याय के देवता व कर्म फलदाता शनिदेव  को एक राशिचक्र पूरा करने में तकरीबन 30 साल का वक्त लगता है 2.5 साल में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. इस बार शनि ने जनवरी 2023 को कुंभ राशि में गोचर किया था और अपनी स्वराशि में वे मार्च 2025 तक रहेंगे. वर्तमान में शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में संचरण कर रहे हैं . 04 नवंबर को वे मार्गी हो जाएंगे. शनि की मार्गी चाल का सभी 12 राशियों पर बराबर प्रभाव पड़ेगा.

 

कुंभ राशि में शनि देव 29 मार्च 2025 तक रहेंगे. इसके बाद मीन राशि में 23 फरवरी 2028 तक रहेंगे. इससे जिन राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, उन्हें राहत मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक पर शनि के बुरे प्रभाव हों, गोचर में शनि खराब हो या जन्म कुंडली शनि ग्रह का दशा और महादशा चल रहा हो, उन जातकों को वृद्धजनों, रोगियों और जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए, इससे शनि के कुप्रभाव से वे बच जाते हैं.

 

 मेष: नए कार्य के अवसर मिलेंगे. इसके साथ ही कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के आसार हैं. कर्म पथ पर  ईमानदारी से चलने से बहुत जल्द मंजिल की प्राप्ति होगी.. वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए शनि की सीधी चाल बहुत ही लाभकारी होने वाली है.. मिथुन: 04 नवंबर के बाद से स्वास्थ्य में सुधार होगा, इसके साथ ही व्यापारी वर्ग को विशेष लाभ   मिलेगा.. कर्क: पारिवारिक सुख समृद्धि बढ़ेगी, अच्छा फल प्राप्त होगा. सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए शनि का मार्गी होना बहुत ही लाभकारी रहने वाला है. आय के नए     स्त्रोत बनने वाले हैं, आर्थिक लाभ का योग भी बन रहा है.

 

कन्या: रुके कार्यों में सफलता मिलेगी, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें.. तुला: सभी लंबित कार्य पूरे होंगे, यात्रा का विशेष योग बन रहा है. वश्चिक: विवादों से बचना लाभकारी होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. खर्च बढ़ेंगे.. धनु: धन लाभ होगा, तीर्थ यात्रा के योग बन रहे हैं. मकर: राजकीय पक्ष मान-प्रतिष्ठा प्राप्त होंगे.. कुंभ: संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा. अचानक आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं. इसके अलावा   कुंभ राशि वालों के लिए शनि की मार्गी या सीधी चाल शुभ परिणाम प्रदान करेगी. मीन: घर में मांगलिक कार्य होंगे, गृहणियां प्रसन्न होंगी.

shani dev