आज जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड आज यानी 31 मार्च, 2024, रविवार को बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 की घोषणा करेगा. इस साल 16 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने बिहार बोर्ड परीक्षा दी थी. बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 घोषित होने के बाद से ही स्टूडेंट्स मैट्रिक रिजल्ट पर अपडेट का इंतजार कर रहे थे. बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट पिछले साल भी 31 मार्च को ही जारी किया गया था. बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट रिजल्ट के साथ ही ऐलान कर दिया था कि इस साल मैट्रिक रिजल्ट 30 या 31 मार्च को जारी किए जाएंगे.

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 जानने के लिए प्रोविजनल मार्कशीट में अपना नाम, अपने माता-पिता का नाम, रोल नंबर, रोल कोड जैसी चीजें अच्छी तरह से चेक कर लें. इसके साथ ही विषयों की संख्या, उनके नाम भी देख लें. कुछ भी गड़बड़ी होने की स्थिति में अपने स्कूल को सूचित करें. स्कूल बोर्ड को नोटिफाई करेगा और आपकी ओरिजिनल मार्कशीट में उस गलती को सुधारा जा सकेगा.

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 घोषित होते ही निम्नलिखित स्टेप्स से उसे चेक कर सकते हैं-

1- बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

2- वेबसाइट के होमपेज पर बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3- अपना रोल नंबर व अन्य मांगी गई डिटेल्स एंटर कर सबमिट करें.

4- बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा.

5- बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को अच्छी तरह से चेक करके डाउनलोड कर लें. आप चाहें तो फ्यूचर रेफरेंस के लिए उसका एक प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

BSEB Matric Result 2024