कक्षा 1-5 के शिक्षकों का नए सिरे से काउंसलिंग.

शिक्षक भर्ती को लेकर ताजा अपडेट, शिक्षा विभाग ने जारी किया काउंसिलिंग की तारीख.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा कक्षा 1 से 5 के शिक्षकों की परीक्षा का   परिणाम  घोषित किया जा चुका है. अब शिक्षा विभाग ने कक्षा 1-5 तक के नए सिरे से काउंसलिंग डेट की घोषणा कर दी है. इसमें मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को पृष्ठ के हिसाब से काउंसिलिंग में शामिल होना होगा.20 अक्टूबर 2023 को काउन्सलिंग के लिए वही सफल अभ्यर्थी आएंगे जिनका नाम BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 1 से 17 पर अंकित है. 21 अक्टूबर 2023 को काउंसिलिंग के लिए वही अभ्यर्थी आएंगे जिनका नाम BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 18 से 34 पर अंकित है.

 

इसी हिसाब से 22 अक्टूबर को वही अभ्यर्थी आएंगे जिनका नाम BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 35 से 51 पर अंकित है. 23 अक्टूबर को BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 52 से 68 पर अंकित अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए आएंगे 24 अक्टूबर को BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 69 से 85 पर अंकित अभ्यर्थी आएंगे. 25 अक्टूबर को BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 86 से 102 पर अंकित अभ्यर्थी आएंगे.

 

शिक्षा विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक सफल अभ्यर्थी शिक्षा विभाग की विभागीय वेबसाइट  पर अपना क्रमांक (रॉल नंबर) देखकर ये जान सकते हैं  कि उनकी काउंसिलिंग किस चरण में है. तय तिथि को ही काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होना होगा.काउंसिलिंग केन्द्रों पर अनावश्यक भीड़ न हो इसको लेकर अलग अलग दिन काउंसिलिंग की तारीख तय की गई है.

TEACHERS APPOINTMENT