PM का नाम नहीं बता पाया दूल्हा, टूट गई शादी.

बंदूक की नोंक पर दुल्हे के छोटे भाई के साथ दुल्हन की दुबारा करा दी गई शादी, थाने पहुंचा मामला.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार बक्सर की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से हैरान कर देनेवाली एक खबर आई है. दुल्हे द्वारा प्रधानमंत्री का नाम नहीं बताये जाने पर शादी तोड़ दी गई है.इतना ही नहीं दुल्हन की शादी दुल्हे के उस भाई से जबरन कर दी गई जिसे देश के प्रधानमंत्री का नाम पता था.बताया जा रहा है कि दूल्हे की साली ने उससे प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) का नाम पूछ लिया. देश के प्रधानमंत्री का नाम नहीं बताने की सूरत में युवक को मंदबुद्धि करार देते हुए युवती ने रिश्ता तोड़ दिया.

 नसीरपुर गांव निवासी शिवशंकर राम की शादी करंडा के बसंत पट्टी रहने वाली युवती से होनी तय थी. हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मुहूर्त के अनुरूप शादी के लिए 11 जून की तारीख तय थी. इस बीच 11 जून को बारात लेकर शिवशंकर अपने होने वाली पत्नी के घर पहुंचा. हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न हुई.सुबह खिचड़ी की रस्म के दौरान सालियों ने मजाक करते हुए दूल्हे से कुछ सवाल जवाब किए गए. इस दौरान दुल्हन की छोटी बहन ने शिवशंकर से देश के प्रधानमंत्री का नाम पूछा लिया. काफी समय बीतने के बाद भी शिवशंकर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम नहीं बता पाया. इसके बाद दुल्हन के परिजनों ने मान लिया कि दूल्हा मंद बुद्धि वाला है.परिजन के साथ दुल्हन भी शिवशंकर की इस कम जानकारी से नाराज हो गई. इसके बाद कथित रूप से असलहों के दम पर दुल्हन की दूसरी शादी बारात में गए दूल्हे के छोटे भाई से करा दी गई.

 दूल्हे के पिता ने बताया कि उसके छोटे बेटे की उम्र अभी शादी योग्य नहीं है. बंदूक का भय दिखाकर शादी कराई गई. मामला यहीं खत्म नहीं हुआ. वर और वधू पक्ष के बीच विदाई को लेकर भी विवाद हुआ. इसके बाद दोनों ही पक्षों को सैदपुर कोतवाली तलब किया गया.सैदपुर कोतवाल वंदना सिंह ने बताया कि उन्हें किसी भी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है. शिकायत आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि एक युवक कोतवाली में यह कहते हुए जरूर आया था कि उसकी शादी प्रधानमंत्री का नाम नहीं बताने के कारण तोड़ दी गई है. इसके बाद परिजन को बुलाकर उस युवक को वापस भेज दिया गया. कोतवाल सिंह के अनुसार इस प्रकरण में लिखित शिकायत मिलने के बाद हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

FORCED MARRIAGEunique MARRIAGE