3 नवंबर से सताएगी सर्दी, दिवाली तक बढ़ जायेगी ठंड.

 

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम लगातार बदल रहा है.मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार  दिवाली से पहले बिहार में ठंड बढ़ जायेगी.तापमान में  एक से दो डिग्री तक गिरावट हर जिलें में देखने को मिल रही है. आने वाले दिनों में बढ़ने की संभावना है. बिहार में अभी न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री के आस पास रह रहा है. 03 नवंबर से न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आस पास पहुंचने की संभावना है. अधिकतम तापमान फिलहाल इसी प्रकार रहेगी.

 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्से में धुंध के अलावा हिमालय के तलहटी क्षेत्रों में सुबह के समय हल्के स्तर का छाए रहने का पूर्वानुमान है. पूरे राज्य में मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा. लेकिन सुबह शाम ठंड का एहसास होगा.राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से औसत 5.8 किमी ऊपर तक बना हुआ है. इसकी वजह से राज्य की हवा बदल चुकी है और यह ठंड लेकर आने वाली वाली. आज मौसम आम-तौर पर शुष्क बना रहेगा.

 

राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 19°C रहने की संभावना है. आज 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी और आद्रता लगभग 45 फीसदी रहेगी. सूर्योदय का समय 05:57 बजे और सूर्यास्त 05:10 बजे होगा.राज्य के अलग अलग जिलों की बात करें तो सभी जिलों में अधिकतम तापमान 30°C से 32°C के बीच और न्यूनतम तापमान 18°C से 20°C रहने की संभावना है. साथ ही सभी जगहों पर पछुआ हवा का प्रवाह रहेगा..

BIHAR Weather Updatecold