पाटलिपुत्र और दानापुर में मिले डेंगू के 6 नए मरीज.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना के कई ईलाकों में  डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है. रविवार को पटना में  डेंगू के छह नए मरीज मिले हैं.अजीमाबाद, बांकीपुर, नूतन राजधानी और दानापुर ईलाकों में ये मरीज मिले हैं. डीएमओ डॉ. सुभाष प्रसाद ने कहा कि जिस इलाके में मरीज मिल रहे हैं वहां फॉगिंग और दवा का छिड़काव कराया जा रहा है.

 

डीएमओ डॉ. सुभाष प्रसाद ने  डेंगू पीड़ित मरीज को घर में भी मच्छरदानी के अंदर रहने की सलाह देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया तो संक्रमण के तेज होने की संभावना है.उन्होंने डेंगू पीड़ितों को  दर्द की दवा नहीं लेने की सलाह देते हुए कहा कि  मरीज को शरीर में पानी की कमी नहीं होनी चाहिए. मच्छरों से बचाव करके ही इसे नियंत्रण किया जा सकता है.

 

डीएमओ डॉ. सुभाष प्रसाद ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में जांच और इलाज की व्यवस्था रखी गई है. वैसे अभी मरीजों की संख्या अधिक नहीं है. बचाव करके ही इसे नियंत्रण किया जा सकता है. बाकी दूसरा कोई उपाय नहीं है. सिर्फ पानी जमा करके नहीं रखना है.यदि पानी जमा है तो उसे साफ कर दें या फिर जमा पानी में मोबिल या किरासन तेल डाल दें। बच्चों को पूरा कपड़ा पहनाकर स्कूल भेंजे.

DENGU