पटना-जमुई में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत.

पटना के जिलाधिकारी ने दिया आदेश, 18 जून तक बंद रहेगें सभी स्कूल , बच्चों को मिली राहत.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में रविवार देर रात अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. तेज हवा के साथ झमाझम हुई बारिश हुई. लोगों को गर्मी से राहत मिली. जमुई और पूर्णिया में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई. पूर्णिया में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.लेकिन आज सुबह से ही तेज धुप निकालने से उमस बढ़ जाने की संभावना है. भीषण गर्मी और हीट वेव को देखते हुए पटना डीएम ने 12वीं क्लास तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को 12 जून से 18 जून तक बंद करने का निर्देश दिए हैं.

 

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में बिहार के उत्तरी भागों के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. पूर्वी-पश्चिमी और दक्षिणी बिहार में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं.मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर, पश्चिम बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण में एक या दो स्थानों पर बारिश होने की संभावना  है.उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी और शिवहर जिलों में एक-दो जगहों पर बारिश होने की संभावना है.उत्तर पूर्व बिहार की तो सुपौल, अररिया, किशनगंज में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक-दो जगह पर बारिश होने की संभावना है.

 

दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर जिले में एक-दो जगहों पर बारिश होने की संभावना है. पटना, सारण, शेखपुरा और औरंगाबाद जिले में लू चलेगी.वहीं दूसरी तरफ पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर ,सुपौल, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर और कटिहार जिले में बारिश की संभावना है. किशनगंज जिले में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ-साथ भारी बारिश के आसार हैं.केरला में मॉनसून पहुंच चुका है. इसके साथ ही सिक्किम के कुछ भागों में भी मॉनसून पहुंच चुका है. आने वाले 24 से 48 घंटे में बिहार के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

Bihar Weather Today