बिहार के 24 जिलों में पहुंचेगा मानसून, बारिश की संभावना.

अच्छी बारिश के लिए 8 दिन का इंतजार, बिहार के सभी जिलों में छाए रहेंगे हल्के बादल.

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले तीन दिन से राजधानी पटना समेत  प्रदेश के सभी हिस्सों में भीषण गर्मी से राहत मिलने लगी है.मौसम विभाग के अनुसार  दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की तरफ से शनिवार को प्रदेश के 24 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. राज्य के कई जिलों में हल्की वर्षा की गतिविधियां लगातार पिछले कुछ दिनों से बनी हुई है. सीमांचल इलाके में मूसलाधार बारिश हो रही है.मौसम विभाग के अनुसार  फिलहाल दक्षिण पश्चिम मानसून बक्सर से होकर गुजर रही है. वहीं अगले 2 दिनों के दौरान प्रदेश के शेष भागों में मानसून पहुंच सकता है.

पटना और आसपास के इलाकों में आज बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इससे अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिन भर बादलों की आवाजाही होती रही इससे लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ी.मौसम विभाग ने जो आंकड़े के अनुसार किशनगंज में 145.2 मिमी, किशनगंज के दिघलबैंक में 118.4 मिमी, मधुबनी के जयनगर में 109.6 मिमी, सुपौल के छतरपुर में 82.0 मिमी, किशनगंज के बहादुरगंज में 81.2 मिमी बारिश हुई  है.

पिछले 24 घंटे के दौरान औरंगाबाद सबसे गर्म रहा है. यहां का अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना 38.4 डिग्री, गया 38.3 डिग्री, नालंदा 37. 8 डिग्री, नवादा से 37.5 डिग्री,भोजपुर 39 डिग्री, वैशाली 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

monsoon