पटना समेत 5 जिलों में झमाझम बारिश से मिली राहत.

सिटी पोस्ट लाइव : शुक्रवार को पटना समेत बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई.बारिश की वजह से मौसम सुहाना बन गया है.गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली है.आज भी आसमान में बदल छाये हुए हैं.मौसम विभाग के अनुसार  आज बिहार के 30 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. 4 जिले बांका, गया, कैमूर और रोहतास में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

शुक्रवार को जमुई, सीतामढ़ी, गोपालगंज और सीवान में दोपहर बाद अचानक  मौसम का मिजाज बदला. झमाझम बारिश हुई. पटना में शाम 6 बजे तेज बारिश शुरू हुई. सुबह से राजधानी में बादल छाए हुए थे. तेज हवा भी चल रही थी.शाम में झमझम बारिश भी शुरू हो गई. मुंगेर और भागलपुर में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई है.बिहार में  बादलों की आवाजाही और नमी के कारण उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को बारिश से राहत मिली है.

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ रेखा बीकानेर, गुना, मंडला, रायपुर से होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक प्रभावी है. मानसून के दौरान सात सितंबर तक 828.7 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन 603.5 एमएम बारिश ही हुई है, जो 27 प्रतिशत कम है.मौसम विभाग केंद्र पटना के अनुसार पटना, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सीवान, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, बक्सर, भोजपुर, भभुआ और गोपालगंज सहित अन्य इलाकों में भी बारिश की आज संभावना है.

Bihar Weather Today