दिवाली -छठ के लिए चलेगीं कई स्पेशल ट्रेनें .

सिटी पोस्ट लाइव : दिवाली छठ और दुर्गा पूजामें यात्रियों को घर पहुंचने के लिए रेलवे ने विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है.उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी के अनुसार  नवरात्र और दशहरा के लिए दिल्ली से अब तक 34 विशेष ट्रेनों की घोषणा की गई है.ये ट्रेनें  377 फेरे लगायेगीं. 351 पूर्व  रेलवे और शेष 26 उत्तर दिशा के लिए निर्धारि हैं. दीपावली और छठ के लिए भी अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी. इन ट्रेनों में वातानुकूलित, शयनयान और सामान्य तीनों तरह के कोच लगाए जा रहे हैं.

 

नियमित ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं. इन प्रयासों से लगभग साढ़े पांच लाख अतिरिक्त सीट उपलब्ध होगी. इन विशेष ट्रेनों में उत्तर रेलवे की 13 हैं, जिसके 174 फेरे लगेंगे.अन्य क्षेत्रीय रेलवे की 21 विशेष ट्रेनों के 203 फेरे लगेंगे. इन ट्रेनों में 1326 सामान्य, 3328 शयनयान और 2513 वातानुकूलित कोच लगेंगे. 69 नियमित ट्रेनों में 152 अतिरिक्त कोच लगाकर सीट की उपलब्धता बढ़ाई गई है.

 

पुरानी दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल से विशेष ट्रेनें रवाना होंगी. इसके अलावा, पटना, छपरा, जोगबनी, सहरसा, जयनगर, कटिहार, गुवाहाटी, दरभंगा, गोरखपुर, वाराणसी, बरौनी, रक्सौल, मुजफ्फरपुर, गया, लखनऊ, कोलकाता, कटरा, अमृतसर, आदि स्टेशनों के लिए ट्रेनें चलेंगी. ऐसे में रूट के हिसाब से अपना टिकट बुक करा सकते हैं.

Summer Special Trains