स्वतंत्रता दिवस पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने.

बीजेपी ने कहा- कांग्रेस की स्थापना अंग्रेज ने की थी, कांग्रेस बोली- RSS ईस्ट इंडिया कंपनी का एजेंट था.

सिटी पोस्ट लाइव : स्वतंत्रता दिवस को लेकर बिहार की सियासत गरम है.बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दुसरे पर निशाना साध रहे हैं.  कांग्रेस ने आरएसएस के देश से जुड़े इतिहास पर सवाल उठाया है तो बीजेपी ने कांग्रेस की उत्पत्ति से जुड़े इतिहास पर.कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी का कोई योगदान देश की आजादी की लड़ाई में नहीं है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ईस्ट इंडिया कंपनी के साथ था, आजादी की लड़ाई में ये कहीं नहीं थे. इनको इंडिया शब्द कहने में भी शर्म आती है. भारतीय जनता पार्टी भयभीत हो गई है नए फ्रंट से. ये महंगाई, रोजगार पर चर्चा नहीं करते. यह स्पष्ट है कि बीजेपी अपनी संभावित हार और राहुल गांधी की उपस्थिति से घबरा गई है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने  कहा कि जब भयभीत होगी तो आधारहीन बातें करेंगे. कांग्रेस के समय जो गैस सिलेंडर 400 रुपए का था अभी 1200 रुपए का क्यों हो गई, इस पर बीजेपी क्यों नहीं बोल रही. जब-जब बीजेपी सत्ता में आती है महंगाई क्यों बढ़ जाती है? मध्यप्रदेश में भी बीजेपी की हार होना तय है। कहा कि जनता इलाज करने लिए तैयार है. बीजेपी तो गई.

कांग्रेस के आरोप पर भारतीय जनता पार्टी के नेता मिथिलेश तिवारी ने पलटवार किया है.उन्होंने कहा है कि   प्रेमचंद मिश्रा को बताना चाहिए कि कांग्रेस की स्थापना किसने की थी, कौन थे कांग्रेस के प्रथम अध्यक्ष? अंग्रेज के द्वारा कांग्रेस की स्थापना हुई थी. पूछा कि महात्मा गांधी ने क्यों कहा था कि कांग्रेस को खत्म हो जाना चाहिए? ये भी बताना चाहिए कि कांग्रेस पर जिस परिवार का आधिपत्य है वह भारत का है क्या? पूछा सोनिया गांधी भारत की हैं क्या?

मिथिलेश तिवारी ने कहा कि कांग्रेस  को तो जनता ही समाप्त कर रही है. कांग्रेस मुक्त भारत तो होना ही है. इस कांग्रेस की कोई जरूरत नहीं है. महात्मा गांधी का गांधी शब्द चुरा लिया और उसको सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ लगाकर बेच रहे हैं. जिस इमरजेंसी का विरोध लालू प्रसाद, नीतीश कुमार ने किया उसी की गोद में कांग्रेस बैठ गई.

bjp congress