आज अपनी चुप्पी तोड़ेंगे CM नीतीश कुमार .

सिटी पोस्ट लाइव : विधानमंडल में सेक्स ज्ञान और मांझी के साथ  तू-ताम  करने के बाद मुख्यमंत्री पूरी तरह से मौन हैं. न मीडिया से बात कर रहे और न सार्वजनिक कार्यक्रम में बोल रहे हैं. नालंदा दौरे के दौरान जैन समुदाय के कार्यक्रम को भी बिना संबोधित किए, सिर्फ उद्घाटन कर ही वापस लौट गए थे. विवादों में फंसने के बाद सीएम नीतीश कई राजकीय समारोह में शामिल हुए. लेकिन मीडिया से दूर रहे. मंगलवार को वे राजकीय समारोह में भाग लेने के बाद मीडिया के सामने कमर तक झुककर हाथ जोड़ा, फिर जोड़े हाथ को बाएं-दाएं घुमाकर पत्रकारों का अभिवादन किया और चुपचाप निकल गए थे.

विवादों में घिरने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप हो गए हैं. न मीडिया से बात कर रहे और न कार्यक्रम को ही संबोधित कर रहे. वे मीडिया से बात नहीं करें, इसके लिए मंत्रियों की ड्यूटी लगी है. मुख्यमंत्री अगर सार्वजनिक कार्यक्रम में जा रहे हैं तो करीबी मंत्री उन पर नजर रख रहे. कई ऐसे मौके आए जब मंत्री विजय चौधरी, संजय झा और अशोक चौधरी ऐसा करते दिखे. बड़ा सवाल यही है कि आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कब तक ऐसा करेंगे?

आज 16 नवंबर को उद्योग विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत प्रथम किस्त वितरण समारोह का आयोजन किया गया है. बापू सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  मुख्य अतिथि बनाए गए हैं. क्या नीतीश कुमार आज  अपनी चुप्पी तोड़ेंगे, या फिर उद्घाटन कर बिना संबोधन के ही वापस लौट जाएंगे ? मुख्यमंत्री इन दिनों जुबान खोल रहे तो कुछ ऐसा बोल जा रहे या फिर ऐसी गतिविधि दिखा रहे जिससे वे विपक्षी नेताओं के निशाने पर आ जा रहे हैं.

इस कार्यक्रम को लाईव प्रसारित करने का भी पूरा बंदोबस्त किया है. प्रचार करने के लिए दो क्षेत्रीय चैनलों से करार किया है. यानि नीतीश कुमार के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण के लिए खजाने का मुंह भी खोल दिया गया है. बड़ा सवाल यही है जब मुख्यमंत्री इतने बड़े कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे तो अपनी बात तो जरूर कहेंगे ? अब देखने वाली बात होगी वे जब चुप्पी तोड़ेंगे तो ऐसा न हो कि फिर कहीं नए विवाद में न फंस जाएं….।

CM Nitish Kumar