लगे अखिलेश यादव को PM बनाने वाले पोस्टर.

जापान जाने से पहले बोले तेजस्वी यादव-यह कोई मुद्दा नहीं, हमें भी लोग कृष्ण-अर्जुन बनाते हैं.

सिटी पोस्ट लाइव : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को प्रधानमंत्री बनाने के पोस्टर लगाए जाने को लेकर देश की सियासत गरम है. अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बनाने के पोस्टर लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं. इसमें अखिलेश यादव की तस्वीर के साथ जन्मदिन की बधाई दी गई है. इसके साथ ही उन्हें देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया है. जानकारी के अनुसार, सपा प्रवक्ता फखरूल हसन चांद ने यह होर्डिंग लगवाया है.

 

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की  प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है. गौरतलब है  कि अखिलेश यादव ने हाल ही में आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला था.। इसके बाद से आईएनडीआईए (INDIA Alliance) में दरार पड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं.

 

जापान रवाना होने से पहले इस मुद्दे पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को मीडिया के सवाल का जवाब दिया. सपा द्वारा अखिलेश यादव को भावी प्रधानमंत्री बताते हुए पोस्टर लगाए जाने पर उन्होंने साफ कहा कि ‘…यह कोई मुद्दा नहीं है.उन्होंने यह भी कहा कि अब पोस्टर कौन क्या-क्या कहां-कहां चिपकाता रहता है. सब पार्टी की इच्छा होती है. यह कोई मुद्दा नहीं है. अब हमें ही कोई कृष्ण-अर्जुन बना देते हैं. इसका कोई मतलब है क्या?

 

दरअसल, यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सपा और अखिलेश को लेकर बयान दिया था. इस पर अखिलेश ने कहा था कि कांग्रेस अपने चिरकुट टाइप के छोटे नेताओं से हमारी पार्टी के लिए कोई बयान न दिलवाए. बहरहाल, इससे पहले अखिलेश यादव ने आईएनडीआईए गठबंधन की सीट शेयरिंग को लेकर बयान दिया था. असल में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग और प्रत्याशियों की सूची पर उन्होंने अपनी बात कही थी. वह सपा की सीटें नहीं मिलने से नाराज थे. उनका कहना था कि कांग्रेस का यदि यही रवैया रहा तो आगे (लोकसभा चुनाव में) उन पर कौन भरोसा करेगा?

akhilesh yadav poster