मनीष कश्यप पर तमिलनाडु पुलिस ने लगाया NSA एक्ट.

, बिहार के बाद में बड़ा एक्शन, 19 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत

सिटी पोस्ट लाइव : यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ र तमिलनाडु सरकार ने नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) लगा दिया है.अब मनीष कश्यप के मुश्किलें और अधिक बढ़ सकती हैं. दरअसल राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) देश की सुरक्षा के लिए सरकार को अधिक शक्ति देने से संबंधित एक कानून है. यह कानून केंद्र और राज्य सरकार को गिरफ्तारी का आदेश देता है. यदि किसी व्यक्ति से कोई खास खतरा सामने आता है तो उस व्यक्ति को हिरासत में लिया जा सकता है .यदि सरकार को लगता है कि कोई व्यक्ति देश के लिए खतरा है तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है.

मनीष कश्यप ने तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर किए थे. इसी मामले में मनीष के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. बिहार में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) पहले ही मनीष कश्यप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर चुकी है और मनीष के खिलाफ लगातार जांच भी चल रही है. बिहार पुलिस की प्रारम्भिक जांच के बाद तमिलनाडु पुलिस मनीष कश्यप को अपने साथ ले गयी. अब मनीष कश्यप के खिलाफ NSA लगा दिया है.

मनीष कश्यप को 19 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में मदुरई सेंट्रल जेल भेज दिया गया है.मनीष कश्यप ने अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के लिए याचिका दाखिल की है. मनीष कश्यप ने अर्जी दाखिल कर अंतरिम जमानत के साथ अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआइआर (FIR) को भी एक साथ जोड़ने की मांग की है.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीन दिन की रिमांड अवधि में पूछताछ के दौरान मनीष कश्यप ने तमिलनाडु पुलिस को फर्जी वीडियो प्रसारित करने के मामले में अहम जानकारियां दी हैं. तमिलनाडु पुलिस के साथ बिहार पुलिस इस मामले में सभी अहम कड़ियां जोड़ने में लगी है. पुलिस का मानना है कि मनीष के पीछे एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है.

manish kashyap