सियासी इफ्तार पार्टियों का सीजन शुरू, जानिये किसका कब?

7 अप्रैल को JDU और 9 को राबडी देबी देगीं इफ्तार पार्टी, जीतन राम मांझी भी कर रहे तैयारी.

बिहार में इन दिनों सियासी इफ्तार पार्टियों का सीजन है (फाइल फोटो में राबड़ी आवास पर आयोजित पार्टी में सीएम नीतीश कुमार व अन्य )बिहार में इन दिनों सियासी इफ्तार पार्टियों का सीजन है (फाइल फोटो में राबड़ी आवास पर आयोजित पार्टी में सीएम नीतीश कुमार व अन्य )
सिटी पोस्ट लाइव : शुक्रवार 7 अप्रैल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आवास पर इफ्तार पार्टी दे रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तरफ से इफ्तार पार्टी नौ अप्रैल को दी जाएगी. इस आयोजन में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वन पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव और सांसद मीसा भारती रोजदारों का स्वागत कर उनके साथ इफ्तार करेंगे.रोजेदारों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वित्त मंत्री विजय चौधरी, JDU के अध्यक्ष ललन सिंह समेत नीतीश मंत्रीमंडल के कई मंत्री और विधायक के साथ पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

दावत-ए-इफ्तार को लेकर राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल 09 अप्रैल को राबड़ी आवास 10 सर्कुलर रोड पटना में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन कर रहा है. पहले इसके लिये 13 अप्रैल का समय निर्धारित किया गया था लेकिन अब इसकी तिथि बदल दी गई है. इस पार्टी को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के विधि मंत्री शमीम अहमद ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से हर साल की तरह इस बार भी दावते इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है.

9 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया जाएगा .इस बार भी राबड़ी देवी के आवास पर इफ्तार पार्टी RJD प्रमुख लालू यादव की गैर मौजूदगी में होगा. बताते चलें कि आठ अप्रैल को JDU की तरफ से भी हज भवन में इफ्तार पार्टी आयोजित की गई है.सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अगले सप्ताह आठ अप्रैल को अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. पिछले साल इफ्तार पार्टी में ही बिहार में राजनीतिक बदलाव की शुरुआत हुई थी. नीतीश कुमार BJP को छोड़कर तेजस्वी यादव के साथ आ गए थे.इसबार सियासी इफ्तार पार्टी क्या गुल खिलायेगी, देखना दिलचस्प होगा.

IFTAR PARTY