City Post Live
NEWS 24x7

सासाराम-बिहारशरीफ में पांचवें दिन शांति का माहौल कायम.

पांचवें दिन इंटरनेट बंद, आज से 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें; अबतक 173 गिरफ्तार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुए उपद्रव के बाद बिहारशरीफ और सासाराम में व्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है. नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि बिहारशरीफ में पिछले 24 घंटे में कहीं भी किसी तरह के वारदात की सूचना नहीं है.धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रही है. शहर के लहेरी व बिहार थाने में 15 मामले दर्ज किए गए हैं.प्रशासन व केंद्रीय सुरक्षा बल के कमान संभालते ही जिले में शांति का माहौल कायम हो गया है. मंगलवार सुबह से दो बजे तक दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है. केंद्रीय बलों द्वारा शहरी क्षेत्रों में सख्ती बरती जाएगी.

 

रोहतास एसपी विनीत कुमार ने बताया कि सासाराम में रामनवमी की जुलूस के बाद हिंसा मामले में पुलिस ने अभी तक तीन प्राथमिकी कर 43 लोगों को गिरफ्तार किया है.बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. शहर में फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है. उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है. एसपी ने बताया कि कि रामनवमी के बाद हिंसा को पुलिस के द्वारा नियंत्रित कर लिया गया है.

 

शहर में उपजे हिंसा के चौथे दिन सोमवार सुबह करीब चार बजे असामाजिक तत्वों ने शहर के मोची टोला में एक समुदाय विशेष के घर पर सुतली बम फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. इस विस्फोट में किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची. घर की बाहरी दीवार पर काला निशान पड़ गया है.इससे पहले एक अप्रैल को भी सासाराम में बम धमाका हुआ था, जिसमें छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे.पुलिस ने इसे हिंसा से अलग मामला बताया और कहा कि अवैध विस्फोटक हैंडलिंग के दौरान धमाका हुआ था.

 

एसपी ने कहा कि उपद्रवी तत्वों की पहचान कर अधिक से अधिक गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा रही है. प्रभावित क्षेत्रों में लगातार इंटरनेट मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है. किसी भी तरह के भ्रामक खबर, तस्वीर या वीडियो जिससे आपसी ग्र सौहार्द, सांप्रदायिकता या शांति व्यवस्था बाधित हो, उसपर प्रशासन की पैनी नजर है.चार अप्रैल के बाद इंटरनेट सेवा बहाल करने पर फैसला किया जाएगा. इंटरनेट सेवा बंद रहने से व्यापारियों के साथ साथ छात्रों को सबसे अधिक समस्या हो रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.