City Post Live
NEWS 24x7

5 दिन में 5 सरकारी नौकरी पाने वाली बिहार की बेटी .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : एक सरकारी नौकरी पाने के लिए लोग न जानें क्या क्या करते हैं.लेकिन बिहार की एक बेटी को एक साथ 5 सरकारी नौकरियों का ऑफर मिला है.  जमुई की रहने वाली टीनू सिंह ने एक-दो नहीं बल्कि पांच-पांच प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल की है. उन्हें पांच दिन के अंदर पांच सरकारी नौकरियों का ऑफर आ गया है. पांच प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के बाद टीनू के सामने समस्या यही थी आखिर वो कौन सी जॉब ऑफर को स्वीकार करें.

 

टीनू, जमुई के रहने वाले मुन्ना सिंह और पिंकी सिंह की बेटी हैं. टीनू सिंह के पिता सीआरपीएफ में सब-इंस्पेक्टर हैं. उनकी मां ने भी एमए किया है. टीनू ने बताया कि उनकी मां का सेलेक्शन टीचर के तौर पर भी हुआ लेकिन परिवार को संभालने के लिए उन्होंने नौकरी ज्वाइन नहीं की.टीनू सिंह ने बताया कि उनके माता-पिता का सपना था कि वो सरकारी अफसर बनें. अब पांच सरकारी नौकरी में सेलेक्ट होकर उन्होंने अपने माता-पिता का सपना पूरा कर लिया. 22 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच पांच दिन में उन्होंने पांच प्रतियोगिता परीक्षा पास की. बैक टू बैक 5 सरकारी नौकरी में कब्जा जमाकर उन्होंने पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोर लीं.

 

उनका सबसे पहला चयन 22 दिसंबर को कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए हुआ. फिर 23 दिसंबर को बीएसएससी (CGL) प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल कर सहायक प्रशाखा पदाधिकारी बनीं.जमुई की टीनू ने बताया कि 25 दिसंबर को बीपीएससी की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के 6 से 8 संवर्ग में भी कामयाबी हासिल की. फिर 26 दिसंबर को बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में वो माध्यमिक विद्यालय 9 से 10 संवर्ग में भी सफल रहीं.। इसके बाद उच्च माध्यमिक 11वीं-12वीं के लिए भी उनका सेलेक्शन हुआ. हालांकि, टीनू ने शिक्षक बनने से ज्यादा तवज्जो अफसर बनने पर दिया.

 

टीनू ने सहायक प्रशाखा पदाधिकारी की पोस्ट स्वीकार किया है. अब वो ‘अफसर बिटिया’ बनकर पटना सचिवालय में बैठेंगीं. हालांकि, टीनू सिंह ने आगे भी तैयारी का रास्ता नहीं छोड़ा है. उन्होंने कहा कि अभी मैं अपनी पढ़ाई जारी रखूंगी. उनका इरादा यूपीएससी सिविल सर्विसेज की तैयारी का है. उन्होंने अंग्रेजी में मास्टर्स और बीएड किया है. अब वो यूपीएससी में भी सफलता की कवायद में जुट गई हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.