City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में फिर बढ़ेगी ठण्ड, 26 जिलों में येलो अलर्ट जारी. 

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव :अभी ठण्ड से रहत है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार  एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार (05 फरवरी) को वज्रपात और मेघगर्जन के साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है. इसे देखते हुए मौसम विभाग द्वारा पटना समेत राज्य के 26 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.रविवार रात से ही आसमान में बादल छाने लगेंगे. जबकि, सोमवार को कई इलाकों में बूंदाबादी भी देखने को मिलेगी.

शनिवार को इस मौसम का सबसे शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ हिमालय में प्रवेश कर चुका है. इसके प्रभाव से ही वज्रपात और मेघगर्जन के साथ छिटपुट बारिश होने के आसार जताए गए हैं.वहीं पश्चिमी विक्षोभ हिमालय से सोमवार को आगे बढ़ जाएगा. इस कारण मैदानी और पर्वतीय इलाकों में हो रही बारिश और बर्फबारी कमजोर पड़ जाएगी. इसके कमजोर होने से 07 फरवरी तक सर्द हवाओं का राज्य में प्रवेश करने का पूर्वानुमान है. जिसके प्रभाव से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी.


शनिवार को पटना सहित प्रदेश के 11 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. वहीं 20 शहरों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. जबकि, पटना सहित 17 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी और 14 में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश का सबसे ठंडा जिला 07 डिग्री सेल्सियस के साथ किशनगंज और सबसे गर्म जिला 27.8 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद बन गया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.