City Post Live
NEWS 24x7

बकायेदारों की संपत्ति कुर्क करेगा नगर निगम.

700 से अधिक सम्पति कर बकायेदारों को कुर्की जब्ती की नोटिस जारी करने जा रहा है नगर निगम.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : नगर निगम बकाया राशि वसूली के लिए अभियान चला रहा है. बकायेदारों को नोटिस पर नोटिस दे रहा है. डोर-टू-डोर वाहनों से संपत्तिकर बकाया जमा करने का आग्रह किया जा रहा है. बकारयेदारों के घर नोटिस लेकर निगम कर्मी पहुंच रहे हैं.नगर निगम अब 700 से अधिक सम्पति कर बकायेदारों को कुर्की जब्ती की नोटिस जारी करने जा रहा है. 50 हजार से एक लाख के बीच संपत्तिकर के ऐसे बकायेदारों की संख्या एक लाख है. सूची को अंतिम रूप दी जा रही है.

 

इसके पहले निगम एक लाख से अधिक 200 बड़े बकायेदारों को नाटिस दे चुका है. एक मार्च तक बकाया राशि जमा नहीं करने पर ऐसे बकायेदारों की संपत्ति पर चिह्न लगाकर उसकी कुर्की जब्ती की कार्रवाई की तैयारी है. सरकारी कार्यालयों से निगम के अधिकारी और कर्मचारी लगातार संपर्क में हैं. सरकारी कार्यालयों पर निगम का संपत्तिकर के रूप में 44 करोड़ से अधिक बकाया है.शिक्षा विभाग पर सबसे अधिक 17.15 करोड़ रुपये संपत्तिकर मद में बकाया है. दूसरे स्थान पर वन विभाग है. प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय और जिलाधिकारी के कार्यालयों पर भी होल्डिंग टैक्स बकाया है. केंद्र सरकार के कार्यालयों पर भी बकाया है.

 

नगर आयुक्त के निर्देश पर सभी बकायेदार सरकारी विभाग के अधिकारियों से लगातार मिलकर राशि जमा कराने का आग्रह किया जा रहा है. निजी बकायेदार यानी मार्केट आदि पर बड़ी राशि बकाया के रूप में है.नगर निगम के टोल फ्री नंबर 155304 पर संपत्तिकर के बारे में जानकारी ली जा सकती है. निगम की वेबसाइट www.pmc.bihar.gov.in पर घर बैठे संपत्तिकर जमा करने की व्यवस्था की गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.