City Post Live
NEWS 24x7

PM मोदी आज बिहार को देगें सौगात.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज PM मोदी  वीसी के माध्यम से पूरे देश में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 554 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे.मोदी आज ही  1500 से अधिक नवनिर्मित रोड ओवर ब्रिज तथा आरयूबी/एलएचएस का लोकार्पण करेंगे. इसमें बिहार के 33 स्टेशन एवं 72 आरओबी/आरयूबी/एलएचएस शामिल हैं.पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश के अनुसार इस योजना के तहत दानापुर मंडल के लखीसराय व नवादा स्टेशन को भी पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल व दानापुर स्टेशन की तर्ज पर विकसित किया जाएगा.

 लखीसराय व नवदा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में 34.35 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी.दोनों स्टेशनों पर चौड़े फुट ओवर ब्रिज के साथ ही लिफ्ट व एस्केलेटर की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इतना ही नहीं, यहां दिव्यांग व बुजुर्ग यात्रियों के प्लेटफार्म पर चढ़ने के लिए रैंप बनाया जाएगा.दिव्यांग व बुजुर्गों के लिए अलग से अत्याधुनिक शौचालय के साथ ही वातानुकूलित यात्री प्रतिक्षालय बनाया जाएगा। दोनों स्टेशनों पर वाहनों की पार्किंग की उत्तम व्यवस्था की जाएगी.यात्रियों की सुविधा के लिए वीआईपी लाउंज की व्यवस्था की जाएगी.

महाप्रबंधक ने बताया कि पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडल के अंतर्गत 3029 करोड़ रुपये की लागत से कुल 23 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास तथा 29 आरओबी एवं 50 आरयूबी/एलएचएस का लोकार्पण प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा.पूर्व मध्य रेल के 23 स्टेशनों में से बिहार में 21 एवं झारखंड में 02 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाना है. इसी तरह पूर्व मध्य रेल के 29 आरओबी में से बिहार मे 27, झारखंड में 02 तथा 50 आरयूबी/एलएचएस में बिहार में 25, झारखंड में 23 एवं उत्तर प्रदेश में 02 आरयूबी/एलएचएस शामिल हैं. इनमें से 54 आरओबी/आरयूबी/एलएचएस का लोकार्पण तथा 25 आरओबी/आरयूबी/एलएचएस का शिलान्यास किया जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.