City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में कड़ाके की ठंड, बढ़ने लगी कनकनी.

बिहार में बारिश कर सकती है नए साल का स्वागत, हवाई-रेल सेवा बुरी तरह से प्रभावित.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : शुक्रवार से  पटना समेत पुरे  बिहार  में  मौसम का मिजाज बदला चुका हुआ. सुबह से लेकर रात तक कुहासे की सफेद चादर में पटना सहित कई इलाका लिपटा हुआ है. दिन में धुप का कोई नामों निशान नहीं है. बिहार में कनकनी बढ़ने लगी और यह कड़ाके की ठंड का आगाज है.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज राज्य के दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भागों के एक या दो स्थानों में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है. इसके साथ ही उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य एवं दक्षिण-पूर्व भागों के कुछ स्थानों में घना कोहरा छाया हुआ है. उत्तर-पूर्व भाग के अधिकांश स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया हुआ है.

 

बिहार के अधिकांश हिस्सों में कुहासा का प्रकोप जारी है. आज यानी शनिवार को बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय और जहानाबाद में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है. इसके साथ ही पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में घना कोहरा छाया हुआ है. हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में छाया हुआ है.

 

शुक्रवार को दिन भर कुहासा छाया रहा, जिसकी वजह से धूप नदारत रही. इसी वजह से अब अधिकतम तापमान में गिरावट शुरु हो गई है. वह गिरावट कड़ाके की ठंड का आगाज है. आज यानी शनिवार को बिहार के अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री की गिरावट होने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने का आसार है. आज बिहार का अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 10 से 12°C के बीच रहने का आसार है.

 

राजधानी सहित जिलों के तापमान में उतार चढ़ाव जारी है. बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 29.2°C फारबिसगंज में वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 9.1°C सहरसा के अगवानपुर में दर्ज किया गया. बिहार का औसत अधिकतम तापमान 26°C और औसत न्यूनतम तापमान 12.9°C दर्ज किया गया. दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भागों में बहुत घना कोहरा वहींउत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य एवं दक्षिण-पूर्व भागो के कुछ स्थानों में घना कोहरा और उत्तर-पूर्व भाग के अधिकांश स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया हुआ था. अधिकांश जिलों में धुप नहीं दिखी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.