City Post Live
NEWS 24x7

टाटा के इस शेयर ने कर दिया लोगों को मालामाल.

1 लाख के बना दिये 10 करोड़, 101408% का रिटर्न, शेयर के अभी और ऊपर जाने की है गुंजाइश.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : शेयर मार्किट कैसे किसी को एक झटके में लाखपति से करोडपति बना सकता है इसका उदहारण  टाटा ग्रुप (Tata Group) का एक शेयर है .यह  शेयर जिस किसी ने 20 साल पहले लिया 20 23 में करोडपति और अरबपति बन गया. रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rekha Jhunjhunwala portfolio) में शामिल टाइटन कंपनी के शेयर (Titan Company share)  सिर्फ एक साल में 1800 रुपये से 3000 रुपये पर पहुंच गया है. यह शेयर अभी 52 वीक हाई पर है और इसमें लगातार तेजी देखने को मिल रही है. वॉच और लग्जरी प्रोडक्ट बनाने वाली इस कंपनी का शेयर बुधवार को 3024 रुपये पर बंद हुआ था.

पिछले कुछ वर्षों में इस शेयर में जबरदस्त तेजी आई है. 23 मई 2003 में इस शेयर की कीमत 2.98 रुपये थी.आज  इस शेयर की कीमत आज 3024.95 रुपये पर पहुंच गई है. इस तरह टाइटन का शेयर करीब 20 वर्षों में 101408 फीसदी चढ़ चुका है. जिस  निवेशक ने  23 मई 2003 को टाइटन कंपनी के शेयर में एक लाख रुपये लगाया है आज वह 10.14 करोड़ रुपये का मालिक बन चूका है .अगर इस कैलकुलेशन में बोनस शेयर को भी शामिल कर दिया जाए तो यह वैल्यू और भी अधिक होगी.राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला की टाइटन कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी है. मार्च 2023 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी में 5.29 फीसदी हिस्सेदारी थी. यानी उनके पास कंपनी के 46945970 शेयर थे.

फैशन और जुलरी ब्रैंड के शेयर के अभी और ऊपर जाने की गुंजाइश है. स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार टाइटन कंपनी का शेयर सोने की कीमतों (Gold Rates) में तेजी के चलते ऊपर जा रहा है. साथ ही इसका चौथी तिमाही का रिजल्ट भी उम्मीद से अधिक बेहतर रहा है. एक्सपर्ट्स ने कहा कि सोने की उच्च कीमतों को देखते हुए कंपनी अपने बफर स्टॉक का फायदा उठा रही है. साथ ही कंपनी को अपने स्मार्टवॉच और परफ्यूम जैसे नए बिजनस से भी फायदा हो रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.