City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी.

: बिहार में पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी, अगले 48 घंटे में मौसम में बड़ा बदलाव.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मौसम में आज से बड़ा बदलाव आ गया है. ग्रामीण इलाकों में पछुआ हवा ने कनकनी बढ़ा दी है. रात्रि के समय बिना रजाई के सोना संभव नहीं है. बिहार के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी भाग जैसे कि बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, सीवान, सारण के न्यूनतम तापमान में 2-3°C की कमी होने की संभावना है. कई जिलों का न्यूनतम तापमान 14-16°C तक गिर सकता है.


पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8किमी ऊपर तक बना हुआ है. इसकी वजह से आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह के समय हल्के स्तर का कोहरा छाए रहने का आसार है. साथ ही राज्य के उत्तरी और दक्षिण पश्चिम भागों के कुछ स्थानों पर मध्यम स्तर का कुहासा देखने को मिलेगा. इसके साथ ही आज राज्य का अधिकतम तापमान 28-30°C और राज्य के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 14-16°C रहने का पुर्वानुमान है. यही हाल आने वाले 48 घंटों के दौरान देखने को मिलेगा.

पिछले 24 घंटो के दौरान राज्य का मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहा. बिहार का अधिकतम तापमान 31°C दरभंगा में दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 12°C किशनगंज में दर्ज किया गया. यह सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के तापमान में 1-3°C की गिरावट दर्ज हुई है.राज्य का औसत अधिकतम तापमान 28.8°C और औसत न्यूनतम तापमान 15.3°C दर्ज हुआ. हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा देखा गया और पूर्णिया में जबकि राज्य के शेष भागों में धुंध छाया रहा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.