City Post Live
NEWS 24x7

PMCH में डॉक्टर समेत 6 लोग पॉजिटिव, पटना में 78 मरीज.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : प्रदेश में कोरोना संक्रमण का रफ़्तार बहुत तेज हो चूका है. रविवार को पीएमसीएच में 65 लोगों की जांच की गई और एक डॉक्टर समेत छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सिविल सर्जन कार्यालय के अनुसार, 4826 लोगों की जांच में कुल 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से 10 पटना और चार अन्य जिलों के निवासी हैं.इसके साथ ही जिले में कुल उपचाराधीन रोगियों की संख्या 78 हो गई है. इनमें से पटना के 72 मरीज हैं, जो होम आइसोलेशन में हैं.

 

पीएमसीएच में 65 में जिन छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से एक डॉक्टर समेत चार पीएमसीएच और दो आइजीआइसी में भर्ती वैशाली के निवासी हैं. पीएमसीएच के चार संक्रमितों में एक 28 वर्षीय डॉक्टर भी हैं.सिविल सर्जन डा. श्रवण कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव बहुत जरूरी है लेकिन भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोई सतर्कता नहीं दिख रही है. इलाज की तैयारियों के साथ आशा कार्यकर्ता व आंगनबाड़ी सेविकाओं की मदद से सर्दी-खांसी व बुखार पीड़ितों की निगरानी करने के साथ लोगों को कोरोना अनुकूल व्यवहार करने की सलाह दी जा रही है.

 

भागलपुर में पिछले तीन दिनों में छह लोग पॉजिटिव मिले है. रविवार को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में लैब टेक्निशियन की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इन सभी किसी न किसी संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे, जिसके बाद सांस फुलने, बुखार, सर्दी व खांसी की शिकायत है. अब तक जिले में 32 से 53 वर्षीय लोग कोरोना संक्रमित हुए है. इसमें नर्से, चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी के साथ महिला व बुजुर्ग भी शामिल है.

 

खगड़िया में बीते 24 घंटे के दौरान चार नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, इनमें एक मधेपुरा जिले के रहने वाले हैं. जिनकी जांच खगड़िया स्टेशन पर की गई थी, जबकि दो चौथम प्रखंड के और एक अलौली प्रखंड के संक्रमित मिले हैं. अब जिले में संक्रमितों की संख्या छह हो गई है. शनिवार को सक्रमितों की संख्या तीन थी.स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमण से बचने के लिए इन नियमों का ध्यान रखना है जरूरी है.भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क पहनना, शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना, खासकर बीमार लोगों से एक मीटर की दूरी बनाकर रखना,खांसने-छींकने के दौरान रूमाल या कोहनी से मुंह-नाक ढंक लेना जरुरी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.