City Post Live
NEWS 24x7

सुबह 9 बजे से लगेगी बच्चों को कोर्बोवैक्स की डोज.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बड़ी खबर आई है.12 से 14 साल के बच्चों को लगने वाली वैक्सीन कोर्बोवैक्स की 25 हजार डोज पटना पहुंच गई हैं. जो लोग कोवीशिल्ड और कोवैक्सीन का टीका लगा चुके हैं, वे भी बतौर बूस्टर डोज इसे ले सकते हैं. इस वैक्सीन को सरकार ने खुद खरीदकर मंगाया है. पटना के गर्दनीबाग अस्पताल के साथ ही राज्य के सभी जिलों में इसे उपलब्ध कराया गया है.

 

राज्य स्वास्थ्य समिति के राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. नागेंद्र कुमार सिंहा के अनुसार पटना को 2 हजार डोज उपलब्ध कराए गए हैं. रविवार से वैक्सीन लगाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा. पटना के साथ ही औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पूर्णिया, सहरसा और सारण प्रमंडल के सभी जिलों में वैक्सीन की डोज पहुंच गई है.

 

गौरतलब है कि बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं.बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. शुक्रवार को राज्य में 91 व पटना में 48 मरीज मिले हैं. इनमें पालीगंज का तीन साल का एक बच्चा भी शामिल है. अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 316 और पटना में 146 हो गई है.पुरे देश में शुक्रवार को कोविड के 11,109 नए मामले दर्ज किए, जो बीते 7 महीनों में देश में दर्ज सर्वाधिक हैं. देश में एक्टिव मरीज बढ़कर 49,622 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 29 मौत भी हुई है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.