City Post Live
NEWS 24x7

बिहारी के हाथ में यूपी पुलिस की कमान.

सिंघम-एनकाउंटर मैन के नाम से हैं फेमस सिवान के निवासी IPS प्रशांत कुमार बने यूपी के नए DG.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने की जिम्मेवारी एक बिहारी आईपीएस अधिकारी को योगी सरकार ने सौंपा है. बिहार के सिवान जिले के हथौड़ी गांव के रहने वाले आईपीएस प्रशांत कुमार यूपी के नए डीजी बनाए गए हैं. यूपी के तेज तर्रार आईपीएस अफसरों में से एक प्रशांत 300 से अधिक एनकाउंटर में शामिल रहे हैं. तीन बार ब्रेवरी अवार्ड और एक बार राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित हो चुके हैं. वह लोगों के बीच सिंघम के नाम से जाने जाते हैं. इनकी प्रारंभिक शिक्षा सिवान से ही हुई है.

 

रियल लाइफ में सिंघम के नाम से मशहूर तेज तर्रार व चर्चित आईपीएस प्रशांत कुमार उत्तर प्रदेश के नए डीजी बनाए गए हैं. वह 1 जनवरी 2024 से पदभार संभालेंगे. आईपीएस प्रशांत कुमार यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर कार्यरत हैं. प्रशांत कुमार 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वहीं, डीजी रैंक में प्रमोशन मिलने पर पैतृक गांव में जश्न का माहौल है..बिहार के सिवान जिला अंतर्गत हुसैनगंज प्रखंड के छाता पंचायत स्थित हथौडी गांव के रहने वाले हैं आईपीएस प्रशांत कुमार वर्तमान में उनके परिवार के लोग यहां नहीं रहते हैं. उनके रिश्तेदार ही सिर्फ गांव में रहते हैं. आईपीएस प्रशांत कुमार सपरिवार पर्व- त्योहारों में गांव आते हैं. इनकी प्रारंभिक शिक्षा सीवान से ही हुई है. हालांकि, उच्च शिक्षा अन्य प्रदेश से प्राप्त किया है.

 

आईपीएस बनने से पहले प्रशांत कुमार ने MSc, MPhil और MBA की पढ़ाई की थी. बतौर आईपीएस प्रशांत कुमार का चयन तमिलनाडु कैडर में हुआ था. हालांकि, 1994 में यूपी कैडर की आईएएस डिम्पल वर्मा से शादी के बाद यूपी कैडर में ट्रांसफर हो गए. उत्तर प्रदेश में ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पोस्ट पर कार्यरत है. जिसके बाद उनका प्रमोशन डीजी रैंक पर हुआ है. उत्तरप्रदेश सरकार ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए प्रशांत कुमार को एडीजी पद पर चुना था. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 300 से ज्यादा एनकाउंटर में शामिल रहे है. आईपीएस प्रशांत कुमार को सीएम योगी के भरोसेमंद अफसरों में से एक माना जाता है. उनके नाम से बड़े-बड़े अपराधियों के पसीने छूटने लगते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.