City Post Live
NEWS 24x7

बालू- गिट्टी लदे  40 से ज्यादा ट्रक जब्त, डेढ़ करोड़ का जुर्माना.

छपरा में एनएच-27 पर पूरे दिन छापेमारी अभियान, सड़क को बना लिया था ट्रकों का अवैध पार्किंग.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  छपरा जिला प्रशासन द्वारा अवैध खनन और ओवरलोडेड ट्रकों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार को प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से बालू और गिट्टी वाले ट्रकों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया. की टीम ने नेशनल हाइवे पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर बालू और गिट्टी से भरे 40 से ज्यादा ट्रक जब्त किया है. डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर शनिवार की सुबह से छापेमारी अभियान शुरू हुआ और देर शाम तक चलता रहा. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से गिट्टी और बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है.जब्त किए गए ट्रकों पर खान विभाग और परिवहन विभाग की ओर से करीब डेढ़ करोड़ रुपए तक का जुर्माना लगाया जा रहा है.

 

 छापेमारी में जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, सदर एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार, जिला खनिज पदाधिकारी प्रत्यय अमन, सदर एसडीपीओ प्रांजल और नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय के अलावा कई थानों की पुलिस टीम शामिल थी. नगर थाना क्षेत्र के बंजारी मोड़, चैनपट्टी, बसडीला के अलावा कोइनी, बरहिमा, सिधवलिया, महम्मदपुर समेत कई इलाकों में एनएच-27 पर छापेमारी की गई.

 

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि अवैध खनन और ओवरलोडेड ट्रकों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. शनिवार को प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से बालू और गिट्टी वाले ट्रकों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया. इस कार्रवाई में 40 ट्रक पुलिस ने जब्त किए और जुर्माना लगाने के लिए खनन विभाग और जिला परिवहन विभाग को सौंप दिया. देर शाम तक खनन विभाग और परिवहन विभाग की ओर से जब्त ट्रकों के कागजात का सत्यापन कर जुर्माना लगाने का काम चल रहा था.

 

बालू और गिट्टी लदे वाहनों ने एनएच-27 और एनएच-531 को अपनी पार्किंग बना लिया था. बंजारी मोड़ के पास एनएच-27 और एनएच-531 पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में बालू व गिट्टी वाले ट्रकों का कब्जा रहता था. इसके कारण कई बार वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो गए और उनकी जान चली गई. सड़क सुरक्षा समिति की मीटिंग में भी सदस्यों ने इस पर कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद शनिवार को जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.