City Post Live
NEWS 24x7

मादक पदार्थों को लेकर ऑपरेशन शुरू, ईओयू के साथ रॉ भी शामिल.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शराबबंदी के बाद से दुसरे मादक पदार्थों की सप्लाई और खपत बहुत बढ़ गई है. अप्रैल में मादक पदार्थों की तस्करी, दुरुपयोग एवं अवैध व्यापार को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए 19-20 अप्रैल को गृह मंत्रालय में बैठक हुई थी.इस बैठक में मादक पदार्थों की तस्करी रोकने को लेकर  ईओयू के साथ रॉ के भी ऑपरेशन में शामिल होने का फैसला हुआ था. बिहार में मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी रोकथाम के लिए 14 एजेंसियों को एक साथ मिलकर काम करने की रणनीति बनी है. इनमें ईओयू के अलावा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, सीआरपीएफ, एसएसबी, रेल पुलिस, स्पेशल ब्रांच, समाज कल्याण विभाग, आईबी, रॉ, बिहार पुलिस के फील्ड ऑफिसर्स और बिहार के ड्रग कंट्रोलर को भी शामिल किया गया है.

सबसे पहले मादक पदार्थों की तस्करी के मद्देनजर बिहार में हॉट स्पॉट चिह्नित किए गए हैं. इनमें नेपाल के सीमावर्ती 8 जिले पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया एवं किशनगंज को चिह्नित किया गया है. पटना जिला में फतुहा में नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव के आसपास का इलाका. भोजपुर जिले में उदवंत नगर थाना क्षेत्र के मसाढ़ और आसपास के इलाके व वैशाली जिला के राघोपुर थाना क्षेत्र को हॉट स्पॉट माना गया है.ईओयू के एडीजी नैय्यर हसनैन खान ने कहा कि बिहार पुलिस द्वारा भी मादक पदार्थों की तस्करी, परिवहन और भंडारण करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जा रही है. गया में अफीम की अवैध खेती को नष्ट किया गया है और जिनकी जमीन पर खेती की जा रही थी उनके विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. ईओयू में कार्यरत एएनटीएफ ने हाल ही में तीन दुर्दांत स्मगलरों को गिरफ्तार किया है.

एनसीबी ने देशभर में डार्क वेब पर ड्रग्स बेचने वाला एक गिरोह पकड़ा है. 6 लोग गिरफ्तार हुए हैं. उनके पास से लिसर्जिक एसिड डाईएथिलेमाइड (एलएसडी) की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद हुई है. एनसीबी  के डिप्टी डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह के अनुसार  एलएसडी के 15 हजार पैकेट जब्त किए गए हैं.2.5 किलो चरस, बैंक खातों में जमा 4.65 लाख रु. और 20 लाख रुपए नकद जब्त किए गए हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.