City Post Live
NEWS 24x7

पूर्व IAS के दामाद ने ठग लिए 50 करोड़ .

शिकायत दर्ज कराने पहुंचे 100 लोग, कहा- एक ही जमीन को 20 से ज्यादा लोगों को बेचा.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : एक पूर्व IAS अधिकारी के दामाद  ने पटना में बड़ा खेला कर दिया है.पटना के कंकड़बाग पीसी कॉलोनी के रहने वाले चिरंजीवी शिवम ने 50 करोड़ की ठगी कर ली है.अबतक उसने  शेयर  मार्किट में ट्रेडिंग और  जमीन बेचने के नाम पर 100 से ज्यादा लोगों को ठग लिया है.छले गये  लगभग 100 लोग चिरंजीवी के घर पहुंच गए.उनका आरोप था कि चिरंजीवी के पिता सुनील कुमार वर्मा भी इसमें शामिल है. चिरंजीवी की पत्नी का नाम भव्या है. चिरंजीवी के ससुर IAS अधिकारी थे. अब उनकी मौत हो गई है. ससुर की नौकरी के दौरान मौत हुई थी, जिससे उनके बेटे किशलय राज को अनुकंपा से नौकरी मिली. राज एक सरकारी कर्मचारी हैं. बकाएदारों ने बताया कि राज भी लेन देन में शामिल रहता है.

 

 जब लोग चिरंजीवी के घर पहुंचे तो घर का दरवाजा बंद था. लोग एक घंटे तक इंतजार करने के बाद कंकड़बाग थाना पहुंचे और देर शाम तक वहीं जमे रहे. फिर आवेदन दे कर लौटे.राघोपुर वैशाली से आए अरुण दास ने बताया कि चिरंजीवी शिवम मेरे 10 लाख लेकर फरार हो गया है. उन्होंने बताया कि 3 साल पहले इससे मेरी मुलाकात हुई. इसने बताया कि इसकी ट्रेडिंग कंपनी है. थोड़ा-थोड़ा पैसा लगाइए और थोड़ा-थोड़ा कमाइए. जिस दिन भी लगाया हुआ पैसा वापस कैश करना हो, तो एक महीना पहले बोल दीजिए और एक महीने बाद पैसा निकाल लीजिए.

 

अरुण दास ने बताया कि झांसे में आकर मैंने थोड़ा पैसा लगाया उस पैसे का तुरंत अच्छा रिटर्न मिल गया. मैने चेक करने के लिए तुरंत पैसे निकाल लिए. उसके बाद मेरा लालच बढ़ता गया और मैं पैसा लगाता गया. लगभग 3 साल में मैने 1 लाख लगाए और वो 3 लाख हो चुका था, जिसको मैंने निकाल लिया. लगभग एक महीने बाद चिरंजीवी का फोन फिर आता है वो कहता है इस बार लगभग 3 से 4 महीना में पैसा सीधे 3 से 4 गुना बढ़ जाएगा. कुछ कंपनियां बिकने वाली हैं. उनके शेयर खरीदने हैं. वो दो महीने में ग्रोथ करेंगी. मैंने रिश्तेदारों से उधार लेकर, एक छोटी सी जमीन गिरवी रख कर, यहां तक की पत्नी के कुछ गहने भी रखने पड़े. ये सब कर के 10 लाख इसको दिया. इसने 6 महीने बाद 22 लाख का चेक भी दिया. चेक दिखाते हुए अरुण दास ने कहा चेक बाउंस हो गया और आरोपी गायब है.

 

सुपौल से आए प्रकाश कुमार ने बताया कि शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम पर 18 लाख लेकर फरार हो गया है. प्रकाश कुमार ने बताया कि 1 साल पहले आरोपी से मुलाकात हुई. पहले मेरा पैसा उसी ने लगाया। 1000 और उसके उसने 2500 बना दिया. उसने मुझे 500 दिया और कहा अगर तुम पैसा लगाते 2000 ले जाते. उसके बाद मैं हर चौथे दिन 1000 से शुरू हुई और लाखों में मामला चला गया. एक चेक दिया था लेकिन वह बाउंस हो गया.

 

पटना के राजेश राम ने कहा कि शहर में जमीन खरीदने के लिए गांव की जमीन बेच कर पैसे ले कर आया था. आरोपी ने अपने घर के पीछे की खाली जमीन को अपना बता कर पैसे ठग लिए. आरोपी ने उस जमीन के नकली पेपर अपने नाम से भी बनवाया था जो कई लोगों को दिखा चुका है. वह मेरा 60 लाख रुपए लेकर फरार हो गया.वहां मौजूद देव नारायण सहाय ने बताया कि अपने घर के पीछे की ही जमीन दिखाकर मुझसे 1 करोड़ 89 लाख ले लिया. बाद में कहा अब नही बेचेंगे. अब मूड बदल गया. मैने पैसा मांगा तो चेक दे दिया. एक साल से रुकते-रुकते अब चेक डाला तो चेक बाउंस हो गया. आज 6 महीने से मुलाकात नहीं हो पा रही है. उनका कहना है कि इसी तरह एक ही जमीन पर इसने 20 से ज्यादा लोगों से लगभग 20 करोड़ रुपए ठग लिए.

 

मौजूद मुकेश प्रसाद ने बताया कि मेरे भाई का नौकरी लगवाने के लिए इसको 40 लाख रुपया दिए. इसने कहा अपना ओरिजनल कागज लेकर इस विभाग में चले जाना. वहां गया तो एक आदमी ऑफिस के गेट पर आकर मुझसे पेपर ले गया. उसने कहा कि 2 से 3 महीने में आपको आकर ज्वाइन करना है. वह आरोपी का साला किसलय राज था. उसने कहा काम के दौरान ट्रेनिंग होगी. इसके बाद मेरे जानकारी के 4 लड़कों ने अपनी नौकरी के लिए सब मिलाकर 1 करोड़ रुपए इसको दिया. अब मेरा लगभग 1 करोड़ 40 लाख रुपया फंस गया है. इसी तरह तकरीबन 15 से 17 लोगों में किसी का 4 लाख तो किसी का 10 लाख फंस चुका है.

 

कंकड़बाग थानाध्यक्ष रवि शंकर सिंह ने बताया कि इन सभी लोगों के द्वारा चिरंजीवी नाम के व्यक्ति पर 50 करोड़ से ऊपर का अलग-अलग तरीकों से पैसा नहीं लौटने का मामला आया है. आवेदन ले लिया गया है. सभी से अलग-अलग अपने लेनदेन के कागजात को जमा कराया जा रहा. आरोपी की भी जानकारी ली जा रही है. अगर इन लोगों के आरोप सही निकले तो FIR होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.