City Post Live
NEWS 24x7

सहारा निवेशकों का पैसा 45 दिनों में मिलेगा वापस.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव :सहारा के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अब सहारा के  निवेशकों की मदद के लिए केंद्र सरकार ने पोर्टल जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सहारा के 10 करोड़ निवेशकों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए सीआरसीएल-सहारा रिफंड (CRCS-Sahara Refund Portal) पोर्टल लॉन्च किया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सहारा रिफंड पोर्टल को लॉन्च कर दिया. सहारा के करोडों निवेशक अब इस पोर्टल के जरिए घर बैठे अपना पैसा वापस पा सकेंगे. लंबे इंतजार के बाद उन्हें अपना पैसा वापस मिल सकेगा.

 

सालों के लाखों निवेशकों सहारा की विभिन्न  स्कीम में लोगों की जमापूंजी कमाई फंसी हुई है.अब लोग इस पोर्टल के जरिये अपना पैसा वापस पा सकते हैं. सहारा का रिफंड पाने के लिए आपको सबसे पहले CRCS सहारा रिफंड पोर्टल’ पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इसके साथ ही जरूरी है कि आपका मोबाइल फोन आपके आधार से लिंक हो. अगर आपने अपना मोबाइल फोन बदला है तो नए नंबर को आधार से लिंक कर लें. इसके साथ ही जरूरी है कि आपका आधार नंबर आपके बैंक अकाउंट से भी लिंक हो. अगर आपके पास सारे कागज हैं तो आप इस पोर्टल पर जाकर अपनी रसीद अपलोड करके रिफंड पा सकते हैं.

 

  • पोर्टल के जरिए रिफंड पाने के लिए आपको कुछ दस्तावेजों की भी जरूरत होगी.सहारा में निवेश की सदस्यता संख्या.जमा खाता संख्या,आधार लिंक मोबाइल नंबर,जमा धारक का पासबुक और पैन कार्ड अगर जमा राशि 50 हजार से ज्यादा हो तो देना होगा.सहारा का रिफंड पाने के लिए आपको सबसे पहले CRCS-सहारा रिफंड पोर्टल ( https://mocrefund.crcs.gov.in/Depositor/Register) पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.रजिस्ट्रेशन के लिए आधार के अंतिम चार नंबर और आधार से लिंक अपना मोबाइल नंबर डालें.इसके बाद OTP पर क्लिक करें। आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा, जिसे आपको भरना होगा.इसके बाद आपको फॉर्म मिल जाएगा.ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड करने के बाद उसे भरकर स्कैन करके पोर्टल पर अपलोड करना होगा.
  • आपके द्वारा जी गई जानकारी की जांच के बाद आपको रिफंड अमाउंट आपके खाते में भेज दिया जाएगा.आवेदन कैसे करना है इस बारे में जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर पूरा वीडियो देख सकते हैं.https://mocrefund.crcs.gov.in/Help.आपके दस्तावेजों की जांच करने के बाद 45 दिनों के अंदर खाते में पैसे आ जाएंगे. इस पोर्टल के जरिए छोटे निवेशकों को भी लाभ मिलेगा. इस पोर्टल के जरिए करीब ढाई करोड़ लोगों को अपना पैसा वापिस मिलेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.