City Post Live
NEWS 24x7

23 की उम्र में शेयर मार्केट से कमाए 100 करोड़.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : हैदराबाद के 24 साल के एक लड़के ने शेयर बाजार में धमाल मचा दिया है.17 साल की उम्र में भारतीय शेयर बाजार में निवेश शुरू करने वाले संकर्ष चंदा 23 साल की उम्र में बाजार से 100 करोड़ रुपये कमा कर सबको हैरान कर दिया है.ज्यादातर निवेशक और ट्रेडर शुरुआत में स्टॉक मार्केट में पैसा गंवाते हैं. संकर्ष ने महज 2000 रुपये से शेयर बाजार में निवेश की शुरुआत की. वो बताते हैं-‘मैंने 2 साल में स्टॉक मार्केट में करीब 1.5 लाख रुपये का निवेश किया और मेरे शेयरों का बाजार मूल्य 2 साल की अवधि में 13 लाख रुपये हो गया था.”

संकर्ष सिर्फ शेयर बाजार में निवेश ही नहीं करते हैं, बल्कि वह सावर्ट (Savart) यानी Svobodha Infinity Investment Advisors Private Limited नाम के फिनटेक स्टार्टअप के फाउंडर भी हैं. उनका यह फिनटेक स्टार्टअप लोगों की स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड और बॉन्ड में निवेश करने में मदद करता है.अपना फिनटेक स्टार्टअप शुरू करने के लिए उन्होंने 2017 में 8 लाख रुपये में शेयर बेचे. स्टार्टअप के जरिए उन्होंने जो पैसा कमाया था, उसे वे फिर से निवेश करते रहे और बड़ा लाभ कमाया. संकर्ष ने कहा, “मेरी कुल संपत्ति अब 100 करोड़ है.” यह मेरे स्टॉक मार्केट निवेश के अतिरिक्त मेरी कंपनी के मूल्यांकन पर निर्भर करता है.

संकर्ष ने शेयर बाजार में निवेश की शुरुआत 17 साल की उम्र में 2016 में की. इस दौरान वह बेनेट यूनिवर्सिटी (ग्रेटर नोएडा) से बीटेक कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन शेयर बाजार में दिलचस्पी के चलते पढ़ाई छोड़ दी. 24 साल की उम्र में अरबपति बन चुके हैं.अब वो सैकड़ों पढ़े लिखे लोगों को रोजगार देने की हैसियत रखते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.